BREAKING NEWS
  • उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के सीएम, तो अजीत पवार होंगे गृह मंत्री- Read More »

नहीं रहे वेस्टइंडीज के पूर्व लेग स्पिनर, जन्मदिन से एक दिन पहले हुआ निधन

IANS  |   Updated On : August 16, 2019 07:36:58 AM
नहीं रहे WI के पूर्व लेग स्पिनर, जन्मदिन से 1 दिन पहले हुआ निधन

नहीं रहे WI के पूर्व लेग स्पिनर, जन्मदिन से 1 दिन पहले हुआ निधन (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

वेस्टइंडीज (West indies) के पूर्व स्पिन गेंदबाज रेग स्कार्लेट (Reg Scarlett) का बुधवार को यहां लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह अपने 85वें जन्मदिन से केवल एक दिन दूर थे. रेग स्कार्लेट (Reg Scarlett) का टेस्ट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा और उन्होंने वेस्टइंडीज (West indies) के लिए केवल तीन टेस्ट मैच खेले. उन्होंने 1960 में सन्यास लेने के बाद से स्पिन गेंदबाजों को विकसित करने में अहम भूमिका निभाई. इंग्लैंड में उन्होंने 15 साल बिताए और कोचिंग के साथ कई माइनर लीग में खेले. इसके बाद, वह जमैका वापस आए और जमैका क्रिकेट संघ में यूथ डेवलेपमेंट प्रोग्राम की देखरेख की. 

रेग स्कार्लेट (Reg Scarlett) फिर चार साल बाद इंग्लैंड वापस आए और ग्रासरूट प्रोग्राम में अपना योगदान दिया. उन्होंने हेरिंगे क्रिकेट कॉलेज में भी योगदान दिया जिसने देश को कई शीर्ष काउंटी और टेस्ट खिलाड़ी दिए.

और पढ़ें: विदेशों में लीग खेलने को लेकर COA का बड़ा बयान, कहा- युवराज सिंह अपवाद, किसी और को नहीं मिलेगी NOC

वह वेस्टइंडीज (West indies) आने के बाद वेस्टइंडीज (West indies) क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ऑफ कोचिंग भी बने. वेस्टइंडीज (West indies) क्रिकेट बोर्ड को अब क्रिकेट वेस्टइंडीज (West indies) (सीडब्ल्यूआई) के नमा से जाना जाता है.

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, 'रेग स्कार्लेट (Reg Scarlett) एक निष्ठावान व्यक्ति थे, जिन्होंने इंग्लैंड में रहने के बाद भी वेस्टइंडीज (West indies) क्रिकेट से प्यार किया. उन्होंने निस्वार्थ भाव से मैदान पर और मैदान के बाहर खेल को सेवा की. उन्होंने कई साल पहले ग्रेनेडा में सन्यास लिया और क्रिकेट के विकास के लिए अपना योगदान देना जारी रखा.'

और पढ़ें: Ashes 2019: पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने की स्टीव बकनर की बराबरी, बनाया यह रिकॉर्ड

स्केरिट ने कहा, 'सीडब्ल्यूआई के निदेशक मंडल, प्रबंधन और कर्मचारियों की ओर से हम उनकी पत्नी ट्रिश और परिवार के अन्य सदस्ययों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं.'

First Published: Aug 16, 2019 07:36:58 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो