logo-image

नहीं रहा वेस्टइंडीज का यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, बीमारी से हुआ निधन

बारबाडोस में ही क्रिकेट खेलने वाले वेस्टइंडीज (West Indies) के दिग्गज खिलाड़ी डेसमंड हेंस (Desmond Haynes) ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए सिमोर नर्स (Seymour Nurse) के देहांत के बारे में बताया.

Updated on: 07 May 2019, 04:06 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व बल्लेबाज सिमोर नर्स (Seymour Nurse) का लंबी बीमारी के बाद यहां निधन हो गया. 85 वर्षीय सिमोर नर्स (Seymour Nurse) अपनी दो जुड़वा बेटियों के साथ रहते थे. बारबाडोस में ही क्रिकेट खेलने वाले वेस्टइंडीज (West Indies) के दिग्गज खिलाड़ी डेसमंड हेंस (Desmond Haynes) ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए सिमोर नर्स (Seymour Nurse) के देहांत के बारे में बताया. 

'क्रिकइंफो' ने डेसमंड हेंस (Desmond Haynes) के हवाले से बताया, 'मेरे कोच मेरे गुरु, हम सभी इस आदमी को प्यार करते हैं. हम उनके जैसे चलने, बल्लेबाजी करने और बात करने की कोशिश किया करते थे. उन्होंने जो कुछ भी हमारे लिए किया उसका धन्यवाद. आपकी आत्मा को शांति मिले.'

और पढ़ें: Women IPL 2019: मंधाना से मिली हार के बाद जानें क्या बोली हरमनप्रीत कौर

सिमोर नर्स (Seymour Nurse) ने 1960 में टेस्ट क्रिकेट पर्दापण किया था और उन्होंने अपने देश के लिए कुल 29 टेस्ट मैच खेले जिसमें छह शतक और 10 अर्धशतक लगाए. उन्होंने इन मुकाबलों में कुल 2,523 रन जड़े.

1966 में सिमोर नर्स (Seymour Nurse) को चोट लगी थी और फिर इंग्लैंड के दौरे पर उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. 

और पढ़ें: पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी का शाहिद अफरीदी पर हमला, कहा- स्वार्थ के तहत कई करियर किए बर्बाद

सिमोर नर्स (Seymour Nurse) ने इंग्लैंड के दौरे पर पांच टेस्ट मैचों में कुल 501 रन बनाए और 1967 में 'विजडन क्रिकेटर ऑफ द इयर' चुने गए. संन्यास लेने के बाद वह बारबाडोस के चयनकर्ता एवं टीम प्रबंधक और बारबाडोस राष्ट्रीय खेल परिषद के कोच भी रहे.