logo-image

टीम इंडिया के पूर्व कोच जॉन राइट डर्बीशायर क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष बने

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज जॉन राइट को इंग्लिश काउंटी क्रिकेट क्लब डर्बीशायर का अध्यक्ष चुना गया है. जॉन राइट पिछले एक वर्ष से अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हारोल्ड रोड्स की जगह लेंगे.

Updated on: 09 Apr 2020, 04:17 PM

London:

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज जॉन राइट को इंग्लिश काउंटी क्रिकेट क्लब डर्बीशायर का अध्यक्ष चुना गया है. जॉन राइट पिछले एक वर्ष से अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हारोल्ड रोड्स की जगह लेंगे. इस पर जॉन राइट ने कहा, मैं डर्बीशायर क्लब के साथ दिल से जुड़ा हुआ हूं और क्लब का अध्यक्ष बनना मेरे लिए सम्मान की बात है. मैंने क्लब के साथ बतौर कोच और खिलाड़ी बहुत अच्छा समय गुजारा है और मेरी यही उम्मीद रहेगी कि वर्तमान टीम मैदान पर लगातर अच्छा प्रदर्शन करती रहे.

यह भी पढ़ें : पूर्व हॉकी खिलाड़ी अमेरिका में फंसे, भारतीय अधिकारियों से मांगी मदद

जॉन राइट ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में न्यूजीलैंड टीम के लिए 9,000 से ज्यादा रन बनाए थे, उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 1977 से 1988 के बीच कुल 10,638 रन बनाए जिसमें लिस्ट-ए में 31 शतकों सहित 4,331 रन शामिल हैं और इसमें उनका उच्चतम स्कोर 190 रन रहा. जॉन राइट ने न्यूजीलैंड के लिए 14 टेस्ट और 31 वनडे मुकाबलों में टीम की कप्तानी की थी और वह घरेलू व अंतराष्ट्रीय टीमों के भी कोच रह चुके है. वह वर्ष 2000 की शुरुआत में भारतीय टीम के मुख्य कोच भी रहे थे.