BREAKING NEWS
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 19 रुपये और 52 रुपये वाले रिचार्ज नहीं करा पाएंगे यूजर्स, जानें क्यों- Read More »
  • पुलिसवालों के लिए खुशखबरी, उत्तराखंड सरकार ने भत्तों में बढ़ोतरी का एलान किया- Read More »
  • सुप्रीम कोर्ट ने अश्लील सीडी कांड में ट्रायल पर रोक लगाई, CM भूपेश को नोटिस- Read More »

एबी डिविलियर्स को मिला विराट कोहली और युवराज सिंह का सपोर्ट, सोशल मीडिया पर वायरल हुई चिट्ठी

Sunil Chaurasia  |   Updated On : July 13, 2019 04:45:21 PM
image courtesy- getty images

image courtesy- getty images (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बैट्समैन एबी डिविलियर्स की चिट्ठी ने क्रिकेट जगत में एक बार फिर से हलचल मचा दी है. डिविलियर्स ने बीते शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर चार पेज की एक चिट्ठी शेयर की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि विश्व कप शुरू होने से ठीक पहले उन्होंने किसी से भी दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल होने की बात नहीं की थी. मिस्टर 360 के नाम से दुनियाभर में मशहूर इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने संन्यास लेने के बाद कभी भी विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने की इच्छी नहीं जाहिर की थी.

ये भी पढ़ें- World Cup Final: अपने पहले विश्व खिताब के लिए मैदान पर भूखे शेरों की तरह उतरेंगे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड

गौरतलब है कि विश्व कप शुरू होने के समय ऐसी खबरें आई थीं कि एबी डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड से इच्छा जताई थी कि वे विश्व कप 2019 में टीम के लिए खेलना चाहते हैं. जिसके बाद डिविलियर्स को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. डिविलियर्स की चिट्ठी लिखे जाने के बाद अब उन्हें ऐसे हालातों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का भी सपोर्ट मिल गया है. विराट और युवराज ने सोशल मीडिया पर डिविलियर्स के समर्थन में अपने-अपने विचार रखे और उन्हें भरोसा दिलाया कि वे हर स्थिति में उनके साथ खड़े हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: भारत और न्यूजीलैंड मैच के दौरान बना ये अनोखा रिकॉर्ड, आईसीसी ने जाहिर की खुशी

विराट ने लिखा, 'मेरे भाई मैं जितने लोगों को जानता हूं उनमें आप सबसे ईमानदार और बात के पक्के शख्स हैं. आपके साथ जो भी हो रहा है वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन इस बात का ध्यान रखना कि हम आपके साथ खड़े हैं. हमें आप पर पूरा भरोसा है. लोगों को आपके निजी जीवन में घुसते देखकर दुख हो रहा है. आप और आपके खूबसूरत परिवार के लिए ढेर सारा प्यार साथ ही मुश्किल हालातों से लड़ने के लिए ढेर सारी हिम्मत. मैं और अनुष्का आप लोगों के लिए हमेशा यहां मौजूद हैं.'

ये भी पढ़ें- क्रिकेट छोड़ने के बाद इस पार्टी में शामिल हो सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, होंगे CM पद के दावेदार

विराट के अलावा युवराज ने डिविलियर्स के समर्थन में लिखा, ''विश्व कप में आपके बिना दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्व कप जीतने का कोई मौका ही नहीं था. खिलाड़ी जितना बड़ा होता है, उसे उतनी ही ज्यादा आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है.'' बता दें कि एबी डिविलियर्स ने विश्व कप 2019 से पहले ही साल 2018 के मई महीने में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. डिविलियर्स ने विश्व कप 2015 में दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए कप्तानी की थी और टीम को सेमीफाइनल तक लेकर गए थे. जबकि इस बार दक्षिण अफ्रीका की टीम लीग राउंड में 9 में से केवल 3 मैच ही जीत पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

First Published: Jul 13, 2019 04:45:21 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो