BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

संन्यास लेने के बाद एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ जुड़ सकते हैं हाशिम अमला, जानें क्या है माजरा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 08, 2019 09:14:15 PM
हाशिम अमला

हाशिम अमला (Photo Credit : getty images )

नई दिल्ली:  

बेहद बुरे वक्त का सामना कर रही दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए एक खुशखबरी है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास से चुके अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला टीम के युवा खिलाड़ियों को ट्रेन करने के लिए तैयार हैं. हाशिम अमला ने कहा कि ये सब समय-समय की बात है और दक्षिण अफ्रीकी टीम बहुत ही जल्द जोरदार वापसी करेगी. बता दें कि एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला के संन्यास लेने के बाद से टीम के हालात काफी खराब हो गए हैं.

भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था. टी20 सीरीज में जहां दक्षिण अफ्रीकी टीम 1-1 से बराबरी करने में कामयाब रही थी तो वहीं टेस्ट सीरीज में उन्हें 3-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा था. जिनमें से दो मैचों में उन्हें पारी से भी हार मिली थी.

ये भी पढ़ें- IPL: KXIP से दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुए रविचंद्रन अश्विन, जानें क्या बोले कोच रिकी पॉन्टिंग

पूर्व कप्तान ने कहा कि लंबी योजना देश के युवा बल्लेबाजों की मदद करना और उन्हें मैदान पर लाने की होनी चाहिए. उनका मानना है कि यह दौर हर टीम के साथ आता है जब वह वरिष्ठ खिलाड़ियों के संन्यास के बाद रीबिल्डिंग के दौर से गुजर रही होती है. अमला ने कहा, "मैंने अभी संन्यास लिया है और जब हम खेल रहे थे, तब हमने लड़कों की मदद करने की कोशिश की. दक्षिण अफ्रीकी टीम के पास अनुभव है. उनके पास क्विंटन डी कॉक, फाफ डु प्लेसिस, कागिसो रबादा जैसे खिलाड़ी हैं. यह खिलाड़ी लंबे समय से खेल रहे हैं."

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK, 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 विकेट से पीटा, 2-0 से जीती सीरीज

अमला से जब पूछा गया कि क्या वो संन्यास से वापस आ सकते हैं तो उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी के तौर पर कोई चांस नहीं है." भारत में टीम को मिली करारी हार पर अमला ने कहा कि एक पूर्व खिलाड़ी के तौर पर इसे देखना दुखद था.

ये भी पढ़ें- हॉकी: भारत को मिली पुरुष हॉकी विश्व कप 2022 की मेजबानी, 13 से 29 जनवरी तक खेला जाएगा टूर्नामेंट

उन्होंने कहा, "जाहिर सी बात है, कोई भी जो टीम का साथ देता होगा, वो इस तरह की हार से निराश होगा. मैं जानता हूं कि हर खिलाड़ी ने अपनी पूरी कोशिश की, लेकिन भारतीय टीम बेहतर निकली. हमारे पास मौके थे लेकिन हम ज्यादा देर तक उन्हें अपने पास नहीं रख सके. एक क्रिकेट प्रशंसक के तौर पर यह निराशाजनका था लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम को जानते हुए, जिसके साथ मैं लंबे समय से रहा हूं, इस तरह के पल आते हैं और टीम इनसे मजबूती से वापसी करती है. विश्व में ऐसी कोई टीम नहीं है जो हमेशा जीतती हो. ऐसा समय होता है जब चीजें मुश्किल हो जाती हैं और यह समय दक्षिण अफ्रीका के लिए मुश्किल है."

ये भी पढ़ें- IPL: किंग्स 11 पंजाब नहीं बल्कि अब इस टीम के लिए खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन, बीसीसीआई ने दी जानकारी

अमला ने कहा कि भारत के गेंदबाजी आक्रमण ने चीजें मुश्किल कर दीं. अपने समय के दिग्गज बल्लेबाजों में गिने जाने वाले अमला ने कहा, "भारत का गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनका हर गेंदबाज अपने शीर्ष पर था. हमारी टीम भी अतीत में इस तरह के दौर में रही है जहां हमारे सभी गेंदबाज फॉर्म में थे और हमने मैच भी जीते क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में अंत में आपको जीतने के लिए 20 विकेट चाहिए होते हैं."

First Published: Nov 08, 2019 09:14:15 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो