logo-image

स्टीव स्मिथ को चोटिल करने वाले जोफ्रा आर्चर पर भड़के शोएब अख्तर, जानें क्यों

गेंद लगने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) मैदान पर गिर गए और थोड़ी देर बाद रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को जब गेंद लगी तब वह 152 गेंदों पर 80 रन बना चुके थे.

Updated on: 18 Aug 2019, 07:18 PM

नई दिल्ली:

लॉडर्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की एक गेंद आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को कान के नीचे गर्दन पर लगी. गेंद लगने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) मैदान पर गिर गए और थोड़ी देर बाद रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को जब गेंद लगी तब वह 152 गेंदों पर 80 रन बना चुके थे. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान स्टीव स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को बाउंसर लगने के बाद उनके नीचे गिरने के बावजूद इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का हाल नहीं पूछने के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को फटकार लगाई.

दूसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन लार्ड्स पर दो बार जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को लगी. पहली बार तो गेंद उनके हाथ में लगी जबकि दूसरी पर 92.4 मील प्रतिघंटा की रफ्तार से की बाउंसर उनकी गर्दन और सिर के बीच लगी जहां हेल्मेट से बचाव की व्यवस्था नहीं थी.

और पढ़ें: न्यूजीलैंड पर श्रीलंका ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, जानें क्या बोले करुणारत्ने

शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने रविवार को ट्वीट किया, ‘बाउंसर खेल का हिस्सा है, लेकिन जब भी गेंद बल्लेबाज के सिर पर लगती है और वह नीचे गिर जाता है तो यह शिष्टाचार है कि गेंदबाज उसका हालचाल पूछे.'

उन्होंने लिखा- यह जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अच्छा नहीं किया कि जब स्टीव स्मिथ (Steve Smith) दर्द से कराह रहे थे तब वह वहां से चला गया. मैंने हमेशा सबसे पहले बल्लेबाज तक पहुंचता था.’

और पढ़ें: सोशल मीडिया पर भी किंग बनें विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को जब गेंद लगी तब वह 80 रन बनाकर खेल रहे थे और रिटायर हर्ट होकर लौट गए. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) हालांकि लगभग आधे घंटे बाद बल्लेबाजी के लिए वापस लौटे और उन्हें इंग्लैंड के दर्शकों की हूटिंग का सामना भी करना पड़ा. यह पूर्व कप्तान 92 रन बनाने के बाद क्रिस वोक्स की गेंद पर पगबाधा आउट हुआ.