logo-image

'जब मैं बल्ले से छक्का मार सकता हूं तो तलवार से इंसान क्यों नहीं मार सकता', कश्मीर पर पाकिस्तानी दिग्गज का विवादित बयान

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद भी सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने का काम करने में जुटे हुए हैं.

Updated on: 02 Sep 2019, 06:04 AM

नई दिल्ली:

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का सबसे बुरा प्रभाव पाकिस्तान में देखने को मिल रहा है. भारत सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद से पाकिस्तान में बौखलाहट का माहौल बना हुआ है. आलम ये है कि भारत में हुए इस बदलाव से पाकिस्तान के नेता ही नहीं बल्कि क्रिकेटर भी अपना आपा खो चुके हैं. पाकिस्तान के नेता और खिलाड़ी अपने देश के हालातों पर परदा डालकर सिर्फ और सिर्फ कश्मीर का मुद्दा लेकर अपने मुल्क में राजनीति कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया ये खास मुकाम, सुभाष गुप्ते को छोड़ा पीछे

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से कश्मीर पर दिए गए युद्ध की धमकी के बाद पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद भी सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने का काम करने में जुटे हुए हैं. सोशल मीडिया पर मियांदाद का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कश्मीरी लोगों के प्रति एकजुटता दिखाने का दावा कर रहे हैं. वीडियो में मियांदाद पाकिस्तानी वनडे टीम की जर्सी पहने हुए हैं और विवादित बयान देते दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- SL vs NZ: पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

मियांदाद ने वीडियो में तलवार लहराते हुए कहा, ''कश्मीरी भाइयों फिक्र मत करो, हम आपके साथ हैं. पहले बल्ले से छक्का मारा था, अब इस तलवार का भी इस्तेमाल कर सकता हूं.'' पूर्व कप्तान ने कहा, ''जब मैं बल्ले से छक्का मार सकता हूं तो इस तलवार से इंसान क्यों नहीं मार सकता.'' बता दें कि कश्मीर मुद्दे पर सिर्फ जावेद मियांदाद ही नहीं बल्कि शाहिद अफरीदी भी कश्मीर को लेकर दुष्प्रचार फैलाने में लगे हुए हैं.