logo-image

शाहिद अफरीदी के समर्थन में आए शोएब अख्तर, कहा- पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी करते थे गलत बर्ताव

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी किताब में दावा किया है कि उनके शुरुआती दिनों में पाकिस्तान (Pakistan) टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों ने उनके साथ दुर्व्यव्हार किया.

Updated on: 10 May 2019, 12:23 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की ओर से अपनी ऑटोबायोग्राफी 'गेमचेंजर' रिलीज करने के बाद से यह खिलाड़ी लगातार विवादों में बना हुआ है. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी किताब में दावा किया है कि उनके शुरुआती दिनों में पाकिस्तान (Pakistan) टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों ने उनके साथ दुर्व्यव्हार किया. अब शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को इस मामले पर पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का साथ मिल गया है.

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की बात का समर्थन करते हुए कहा,' यह बिल्कुल सच बात है, मैं खुद कई मौकों पर गवाह रहा हूं.'

गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी किताब में जावेद मियांदाद के साथ 1999 में हुए वाक्ये का जिक्र करते हुए लिखा है कि चेन्नई में भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच से पहले जावेद मियांदाद ने उन्हे नेट्स पर प्रैक्टिस करने से रोका था.

और पढ़ें: पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी का शाहिद अफरीदी पर हमला, कहा- स्वार्थ के तहत कई करियर किए बर्बाद

एक टीवी प्रोग्राम 'गेम ऑन है' में बात करते हुए शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि मुझे लगता है कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी किताब में बहुत कम लिखा है. कई ऐसे मौके भी थे जब उनके साथ हुई ज्यादती का गवाह मैं खुद था.

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने यह भी दावा किया कि अपने रिटायरमेंट के दौरान करीब 10 पाकिस्तान (Pakistan) सीनियर खिलाड़ियों ने अपने बर्ताव के लिए हमसे माफी भी मांगी. बातचीत के दौरान शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इस बात का भी दावा किया कि उनके खेल के दिनों में कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने उनके साथ हाथापाई करने की कोशिश की थी.

और पढ़ें: नहीं थम रहा शाहिद अफरीदी और गंभीर के बीच विवाद, अब कही यह बात

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बताया,' एक बार जब हम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे तो उस दौरान 4 सीनियर खिलाड़ी मुझे बैट लेकर मारने के चक्कर में आए थे.'

इससे पहले पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व बल्लेबाज इमरान फरहत (Imran Farhat) ने पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के बारे में कहा था कि वह एक स्वार्थी खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने फायदे के लिए कई करियर बरबाद किए हैं.

इमरान फरहत (Imran Farhat) ने लिखा, 'मैंने शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की किताब के बारे में जो भी अभी तक सुना और पढ़ा वो शर्मनाक है. एक खिलाड़ी जिसने अपनी उम्र के बारे में करीब 20 वर्षो तक झूठ बोला और अब वह हमारे कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को दोष दे रहा है.'

इमरान फरहत (Imran Farhat) ने कहा, 'मेरे पास बताने के लिए कुछ कहानियां हैं और इस किताब में जिनके बारे में बुरा लिखा गया है, मैं उनसे आग्रह करता हूं कि आगे आकर बोलें और इस स्वार्थी खिलाड़ी की सच्चाई सबको बताएं जिसने अपने फायदे के लिए कई अच्छे खिलाड़ियों के करियर को बर्बाद कर दिया.'

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) के लिए इमरान फरहत (Imran Farhat) ने 40 टेस्ट और 58 वनडे मैच खेले हैं.