logo-image

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मिकी आर्थर के साथ की 'धोखेबाजी', हताश पूर्व कोच ने ऐसे बयां किया दर्द

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मिकी आर्थर को हटाकर टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया है.

Updated on: 26 Sep 2019, 06:27 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच पद से हटाए जाने के बाद से मिकी आर्थर काफी हताश हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में कुछ लोग ऐसे थे जिन्होंने उनसे कहा कुछ लेकिन कर कुछ और ही दिया. मिकी आर्थर का ये बयान साफतौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की धोखेबाजी को दर्शाता है, जिसने उन्हें झूठी तसल्ली दी. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से बाहर होने के बाद भी मिकी आर्थर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए काम करना चाहते थे और टीम को आगे लेकर जाना चाहते थे, लेकिन उनकी तमाम कोशिशों और निवेदन के बाद भी पीसीबी ने उन्हें पद से हटा दिया.

ये भी पढ़ें- जनवरी में भारत के दौरे पर 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा श्रीलंका, यहां देखें पूरा शेड्यूल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मिकी आर्थर को हटाकर टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया है. क्रिकेट वेबसाइट espncricinfo ने आर्थर के हवाले से लिखा, "मुझे लगता है कि मेरे कार्यकाल में मुझे जो सबसे बड़ी निराशा है वो ये है कि मैंने जिन लोगों पर भरोसा किया, उन्होंने ही मेरा साथ नहीं दिया. मैं शीर्ष पदों पर बैठे लोगों की बात नहीं कर रहा हूं बल्कि उनकी कर रहा हूं जो क्रिकेट समिति में शामिल थे, जिन पर मुझे भरोसा था, जिन्होंने कहा कुछ और, किया कुछ और. यह मेरे लिए निराशाजनक था."

ये भी पढ़ें- ICC T20 Rankings: रोहित, विराट जैसे दिग्गजों को पछाड़कर आगे पहुंचा अफगानिस्तान का ये बल्लेबाज

भारत को हराकर पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले पूर्व कोच आर्थर ने कहा कि उन्होंने समिति के सामने मिस्बाह और वसीम अकरम के नाम की सिफारिश की थी. पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने कहा, "मैंने बोर्ड से कहा था कि मिस्बाह बेहतरीन साबित होंगे क्योंकि वह पाकिस्तान क्रिकेट के गॉडफादर हैं. मिस्बाह शानदार हैं, मैंने कहा था और साथ ही मैंने वसीम अकरम का नाम भी लिया था क्योंकि मुझे लगता है कि वसीम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अच्छी तरह समझते हैं."