पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भड़के मोहसिन खान, कहा- कोच पद के लिए दबाव डालना ठीक नहीं

IANS  |   Updated On : August 12, 2019 06:39:16 AM
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भड़के मोहसिन खान, कही यह बड़ी बात

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भड़के मोहसिन खान, कही यह बड़ी बात (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने कहा है कि कोच पद के लिए आवेदन करने के लिए दिग्गज खिलाड़ियों पर दबाव डालना ठीक नहीं है. पाकनेशन डॉट नेट की रिपोर्ट के अनुसार, मोहसिन खान (Mohsin Khan) भी पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के कोच बनने के इच्छुक हैं. उनका कहना है कि वह इस पद के लिए आवदेन करने को लेकर उत्सुक हैं. मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने शनिवार को मीडिया से कहा कि वह पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट की सेवा करने के लिए किसी भी भूमिका को निभाने को तैयार हैं.

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान (Pakistan) मेरी पहली प्राथमिकता है और मैं हमेशा पाकिस्तान (Pakistan) के लिए योगदान देना चाहता हूं.’

पूर्व क्रिकेटर ने साथ ही टीम को कोचिंग पद के लिए विज्ञापन निकालने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी (PCB)) की आलोचना भी की.

और पढ़ें: INDvsWI: विराट कोहली ने तोड़ा जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें

उन्होंने कहा, ‘दिग्गज खिलाड़ियों को इस पद के लिए आवदेन करने के लिए दबाव डालना ठीक नहीं है.’

मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने हाल ही में पीसीबी (PCB) की क्रिकेट समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं मिला है.

मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने कहा, ‘नहीं, यह सच नहीं है. पीसीबी (PCB) ने किसी भी पद के लिए अब तक मुझसे कोई संपर्क नहीं किया है.’

इंग्लैंड एंड वेल्स में समाप्त हुए विश्व कप (World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गई थी जिसके बाद ही कायस लगाए जा रहे थे कि मुख्य कोच मिकी आर्थर समेत पूरे कोचिंग स्टाफ के कारार को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा और हुआ भी ऐसा ही.

और पढ़ें: 300 वनडे मैच खेलने वाले वेस्ट इंडीज के पहले क्रिकेटर बने क्रिस गेल, नाम हुआ यह बड़ा रिकॉर्ड

पीसीबी (PCB) ने आर्थर के साथ-साथ कोचिंग स्टाफ के किसी भी व्यक्ति के अनुबंध को आगे न बढ़ाने का फैसला लिया और कोचिंग स्टाफ के लिए नए आवेदन मांगे हैं. पूर्व कप्तान मिस्बाह उल-हक, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन सहित कई दिग्गज खिलाड़ी पाकिस्तान (Pakistan) टीम के मुख्य कोच बनने की दौड़ में शामिल हैं.

First Published: Aug 11, 2019 08:53:30 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो