logo-image

एमएस धोनी के संन्यास पर सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात, कहा- हमेशा नहीं खेलेंगे

पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि भारतीय टीम को महेंद्र सिंह धोनी के बगैर खेलने की आदत डालनी होगी क्योंकि दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान हमेशा नहीं खेलेंगे.

Updated on: 27 Aug 2019, 05:25 PM

नई दिल्ली:

विश्व कप के बाद क्रिकेट से 2 महीने की छुट्टी पर गए पूर्व कप्तान और भारतीय टीम के विकेटकीपर एमएस धोनी (MS Dhoni) के संन्यास को लेकर पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ा बयान दिया है. पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि भारतीय टीम को महेंद्र सिंह धोनी के बगैर खेलने की आदत डालनी होगी क्योंकि दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान हमेशा नहीं खेलेंगे. हालांकि उन्होंने यह साफ किया कि खेल से संन्यास लेने का फैसला पूरी तरह से एमएस धोनी (MS Dhoni) का ही है और यह उन्हें ही तय करना है कि वह कब लेंगे.

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट को इसकी आदत डालनी होगी कि धोनी लंबे समय तक नहीं खेलेंगे. मेरा मानना है कि यह फैसला धोनी को ही लेना है.’

और पढ़ें: ICC Test Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर पहली बार टॉप 10 में पहुंचे जसप्रीत बुमराह

उन्होंने एक निजी चैनल से कहा, ‘हर बड़े खिलाड़ी को संन्यास लेना होता है. यही खेल है. फुटबाल में माराडोना को भी संन्यास लेना पड़ा. सचिन तेंडुलकर, ब्रायन लारा, सर डॉन ब्रैडमैन... सभी को खेल को अलविदा कहना पड़ा. ऐसा ही होता आया है.’

उल्लेखनीय है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है. भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि पा चुके पूर्व भारतीय धोनी हाल ही में टेरिटोरियल आर्मी के साथ जम्मू कश्मीर में ड्यूटी पर थे. जहां वह 15 अगस्त तक सेना से जुड़े रहे.

और पढ़ें: DDCA ने बदला फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम, 12 सितंबर को होगा नया नामकरण

इससे पहले चर्चा थी कि वह वनडे वर्ल्ड कप के बाद इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.