logo-image

टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह ने रवि शास्त्री को लिया आड़े हाथ, कह दी ये बड़ी बात

रॉबिन सिंह 2007 से लेकर 2009 तक टीम के फील्डिंग कोच थे. भारत ने जब महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में पहला टी-20 विश्व कप जीता था तब रॉबिन भी टीम का हिस्सा थे.

Updated on: 29 Jul 2019, 06:22 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रॉबिन सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री पर सवाल उठाते हुए कहा है कि टीम इंडिया उनके रहते हुए आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स में सेमीफाइनल में हारी है और इसलिए उस पद पर बदलाव की जरूरत है. रॉबिन ने अंग्रेजी अखबार द हिंदू से कहा, "मौजूदा कोच के रहते, भारत लगतार दो वनडे विश्व कप और टी-20 विश्व कप में सेमीफाइनल में हारी है."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी प्रशंसकों ने 1999 चेन्नई टेस्ट को सर्वश्रेष्ठ करार दिया, रोमांचक मैच में भारत को मिली थी हार

रॉबिन ने कहा, "अब समय है कि 2023 विश्व कप की तैयारी की जाए और टीम में बदलाव अच्छा होगा." भारत को 2015 सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी और तब शास्त्री टीम के निदेशक थे जबकि इसी साल हुए विश्व कप में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों मात मिली और शास्त्री इस समय मुख्य कोच की भूमिका में हैं. बता दें कि रॉबिन ने भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन दिया है.

ये भी पढ़ें- U-19 Asia Cup: ध्रुव चंद जुरेल के कंधों पर होगी अहम जिम्मेदारी, मिली टीम इंडिया की कप्तानी

रॉबिन सिंह पहले भी टीम के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा रह चुके हैं. रॉबिन 2007 से लेकर 2009 तक टीम के फील्डिंग कोच थे. भारत ने जब महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में पहला टी-20 विश्व कप जीता था तब रॉबिन भी टीम का हिस्सा थे. टीम के मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ को चुनने की जिम्मेदारी कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांथा रंगास्वामी की तीन सदस्यीय नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को सौंपी गई है.