BREAKING NEWS
  • शर्मनाक : भारत के सिर्फ चार बल्‍लेबाज ही दहाई के अंक पहुंच सके- Read More »
  • दक्षिण अफ्रीका ने भारत को नौ विकेट से हराया, सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्‍म- Read More »
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »

Ashes 2019: मॉन्टी पनेसर ने बताई इंग्लैंड की हार की वजह, लॉर्ड्स टेस्ट के लिए बताया गेम प्लान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 06, 2019 06:17:13 PM
इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज मॉन्टी पनेसर

इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज मॉन्टी पनेसर

नई दिल्ली:  

एशेज सीरीज 2019 के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 251 रनों से हरा दिया. पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दोनों पारियों में शतक लगाए. स्मिथ ने पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन बनाए. स्टीव स्मिथ के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने भी दूसरी पारी में शानदार शतक जमाया, उन्होंने 110 रनों की बेहद ही जरूर पारी खेली. स्मिथ और वेड की पारियों की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 398 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए मेजबानों की टीम 146 रन बनाकर ही ढेर हो गई.

ये भी पढ़ें- शोएब अख्तर को याद आया 16 साल पुराना दर्द, भारत से मिली हार की बताई सबसे बड़ी वजह

ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए टेस्ट के आखिरी दिन इंग्लैंड को ऑलआउट करना था. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस कठिन काम को स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने काफी आसान बना दिया. लॉयन ने महज 49 रन खर्च करके इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को आउट कर दिया. बर्मिंघम टेस्ट में इंग्लैंड को मिली हार के बाद पूर्व गेंदबाज मॉन्टी पनेसर का कहना है कि लॉर्ड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए इंग्लैंड को मजबूत तैयारी करनी होगी. पनेसर का मानना है कि इंग्लैंड के पास स्टीव स्मिथ को रोकने के लिए कोई अच्छी प्लानिंग नहीं थी, जिसकी वजह से उन्हें मैच में हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी का दीवाना हुआ सोशल मीडिया, इस खूबसूरत वीडियो पर दुश्मनों ने भी लुटा दिए दिल

पनेसर ने कहा, ''लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड को प्लेइंग 11 पर खास ध्यान देने की जरूरत है. इंग्लैंड के लिए स्टीव स्मिथ अभी सबसे बड़े फैक्टर हैं. पिच के मिजाज को देखते हुए इंग्लैंड को अपनी टीम में एक लेफ्ट आर्म स्पिनर को रखना चाहिए, जो स्मिथ को काफी परेशान कर सकता है. बर्मिंघम टेस्ट में स्टीव स्मिथ ने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताया है. दूसरी पारी में नाथन लॉयन ने पूरे मैच को ऑस्ट्रेलिया के पाले में डाल दिया, जबकि इंग्लैंड के बल्लेबाज लक्ष्य तक पहुंचने में पूरी तरह से फेल हो गए. ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए इंग्लैंड को अपनी बल्लेबाजी में जबरदस्त सुधार लाने की जरूरत है.''

First Published: Aug 06, 2019 06:17:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो