logo-image

टी20 विश्व कप से पहले 5 हफ्ते का हो सकता है IPL? इस दिग्गज ने दिया सुझाव

भारत में 14 अप्रैल तक के लिए हुए लॉकडाउन से पहले ही बीसीसीआई ने कोरोना के खतरे को देखते हुए आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था. लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए 15 अप्रैल के बाद भी आईपीएल का आयोजन काफी मुश्किल लग रहा है.

Updated on: 02 Apr 2020, 07:35 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से लगभग सभी देशों के हालात काफी खराब हो चुके हैं. कोविड-19 संक्रमण ने खेल जगत को भी बहुत बड़ा नुकसान पहुंचाया है. इस खतरनाक वायरस की वजह से दुनिया के अलग-अलग क्षेत्रों में खेले जाने वाले हजारों खेल प्रतियोगिताओं को रद्द या स्थगित कर दिया गया है. कोरोना की वजह से टोक्यो ओलंपिक का स्थगित होना सबसे बड़ा झटका है. इसके अलावा क्रिकेट में आईपीएल पर भी स्थगित होने का संकट मंडराया हुआ है. इतना ही नहीं, हालात में सुधार नहीं आया तो अक्टूबर में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को भी स्थगित किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Watch Full Match: यहां देखें भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया World Cup 2011 का फाइनल मुकाबला

टी20 विश्व कप से पहले IPL का आइडिया
भारत में 14 अप्रैल तक के लिए हुए लॉकडाउन से पहले ही बीसीसीआई ने कोरोना के खतरे को देखते हुए आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था. लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए 15 अप्रैल के बाद भी आईपीएल का आयोजन काफी मुश्किल लग रहा है. हालांकि, दुनियाभर के कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स चाहते हैं कि आईपीएल का आयोजन रद्द नहीं होना चाहिए, बेशक इसे छोटा कर दिया जाए. इसी सिलसिले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि कोरोना वायरस पर समय रहते नियंत्रण कर लिया जाता है तो अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले पांच हफ्ते का IPL खेला जाना चाहिए.

भारत में कोरोना के 2000 से भी ज्यादा मामले
वॉन ने ट्वीट किया, ''एक विचार है.. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले पांच हफ्ते का आईपीएल. सभी खिलाड़ी इसका इस्तेमाल विश्व कप के लिए अभ्यास के रूप में कर सकते हैं. इसके बाद विश्व कप होगा. खेल के लिए महत्वपूर्ण है कि आईपीएल भी हो और विश्व कप भी.'' बताते चलें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के दो हजार से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 60 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.