logo-image

क्रिकेट जगत में शोक की लहर, पूर्व भारतीय खिलाड़ी वी.बी चंद्रशेखर का निधन

चंद्रशेखर ने 1988 से 1990 के बीच 7 एक दिवसीय (ONE DAY) खेले थे, जिनमें उन्होंने 88 रन बनाये थे.

Updated on: 15 Aug 2019, 11:48 PM

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीबी चंद्रशेखर का निधन हो गया. उनका निधन चेन्नई में दिल का दौरा पड़ने से हुआ. वे राष्ट्रीय चयनकर्ता भी रह चुके हैं. वे मुख्य रूप से तमिलनाडू का रहने वाला था. उनका 6 दिन बाद जन्मदिन आनेवाला था. पत्नी समेत दो बेटियों को छोड़ कर चले गए. उनके निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दोड़ गई है. कई भारतीय खिलाड़ी उनके निधन पर शोक व्यक्त की है. चंद्रशेखर ने 1988 से 1990 के बीच 7 एक दिवसीय (ONE DAY) खेले थे, जिनमें उन्होंने 88 रन बनाये थे.

यह भी पढ़ें - टीम इंडिया के कोच पद पर बरकरार रह सकते हैं रवि शास्त्री, शुक्रवार को लिए जाएंगे इंटरव्यू

घरेलू स्तर पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया तथा 81 मैचों में 4999 रन बनाये. नाबाद 237 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा. जब ग्रेग चैपल भारतीय टीम के कोच थे तब वह राष्ट्रीय कोच भी रहे. बाद के वर्षों में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कमेंट्री भी की. चंद्रशेखर 1987-88 में दूसरी बार रणजी ट्रॉफी जीतने वाली तमिलनाडु क्रिकेट टीम के सदस्य थे. उन्होंने उस समय उत्तर प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 160 रन और रेलवे के खिलाफ फाइनल में 89 रन की पारी खेली थी. वनडे में उनके नाम एक अर्धशतक दर्ज है, जोकि उन्होंने इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए थे. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के क्रिकेट मैनेजर भी थे.

यह भी पढ़ें - विराट कोहली ने जमकर की क्रिस गेल की तारीफ, बोले- इस वजह से जिंदगी भर जाने जाएंगे Universe Boss

वीबी चंद्रशेखर के निधन पर कई पूर्व क्रिकटरों ने शोक जताया है. टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज और कोच अनिल कुंबले ने कहा कि बहुत दुखद. चौंका देने वाली खबर! उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना''. इसके अलावा पूर्व तेज ऑलराउंडर इरफान पठान ने शोक जताया है.

टीम इंडिया के खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी वीबी चंद्रशेखर के मौत पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा कि  वीबी चंद्रशेखर सर के निधन के बारे में सुनकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं.