logo-image

पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ ने बताया, कौन सी चीज विराट कोहली को महान बनाती है

भारतीय टीम के पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड का कहना है कि विराट कोहली निश्चित तौर पर शानदार बल्लेबाज हैं. गायकवाड़ कहते हैं कि रन काफी बल्लेबाज बनाते हैं लेकिन कोहली जैसी निरंतरता किसी में नहीं है.

Updated on: 23 Nov 2019, 07:04 PM

कोलकाता:

भारतीय टीम के पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड का कहना है कि विराट कोहली निश्चित तौर पर शानदार बल्लेबाज हैं. गायकवाड़ कहते हैं कि रन काफी बल्लेबाज बनाते हैं लेकिन कोहली जैसी निरंतरता किसी में नहीं है. गायकवाड़ ने कहा, मुझे लगता है कि यह उनके लिए काफी आसान है, उन्होंने इसे आसान कर दिया है. मैंने गेंद से कुछ बड़ा होते नहीं देखा. विराट अलग तरह के खिलाड़ी हैं. सबसे अहम उनकी निरंतरता है. आप रोहित शर्मा की तरह शतक बना सकते हो, दोहरे शतक लगा सकते हो लेकिन फिर ब्रेक आता है, लेकिन विराट ब्रेक नहीं लगाते.

यह भी पढ़ें ः भारत और आस्ट्रेलिया के बीच अगले साल एडिलेड में हो सकता है पहला डे नाइट टेस्‍ट

भारत इस समय ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दिन-रात प्रारूप का मैच खेल रहा है. यह दोनों टीमों का गुलाबी गेंद से पहला मैच है. कोहली ने इस मैच में 136 रनों की पारी खेली है.

यह भी पढ़ें ः बे-रोकटोक जारी है खेलों में Age fraud, पाकिस्‍तान सबसे कुख्‍यात, जानें पांच बड़े मामले

पूर्व कोच ने कहा, इस स्तर पर आप गेंदबाज हों या बल्लेबाज, यह तैराकी की तरह है. अगर आप छह महीने नहीं तैरेंगे और फिर आपको पानी में फेंक दिया जाएगा, अगर आप तैरना जानते हो तो आप तैर लोगे. विराट के साथ भी यही है. उन्होंने अभी ब्रेक लिया था जो उनके लिए अच्छा साबित हुआ और उन्हें इसकी जरूरत थी. अब उन्होंने मजबूती से वापसी की है. उनकी तरह के लोग सचिन तेंदुलकर की तरह ही महान होते हैं.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : कोलकाता में सट्टेबाजी के आरोप में 4 गिरफ्तार, देखें कौन पकड़ा गया

गायकवाड़ से जब पूछा गया कि अगर भारत बाहर कहीं आस्ट्रेलिया जैसे देश में दिन-रात का टेस्ट मैच खेले तो क्या हालत बदल सकते हैं? गायकवाड़ ने इस पर कहा, अगर हम आस्ट्रेलिया में गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलते हैं तो मुझे नहीं लगता कि चीजें बदल सकती हैं. गुलाबी गेंद भी बाकी की गेंदों की तरह है. सिर्फ रंग की अलग है और इस पर एक लेयर ज्यादा है. वो भी चमड़े के कारण.