logo-image

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने दिया दान

पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए मंगलवार को केंद्र और कर्नाटक राज्य राहत कोष में दान दिया है.

Updated on: 31 Mar 2020, 06:54 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन की वजह से देश के करोड़ों लोगों पर एक वक्त की रोटी का भी संकट आ टूटा है. इसके अलावा कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे देश के डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षा उपकरणों की भारी कमी है. लिहाजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आर्थिक मदद की अपील की है. प्रधानमंत्री की इस अपील पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं.

ये भी पढ़ें- डेविड वॉर्नर ने कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं के सम्मान में मुंडवाया सिर, विराट कोहली को भी दिया चैलेंज

केंद्र और कर्नाटक सरकार को दी मदद

पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए मंगलवार को केंद्र और कर्नाटक राज्य राहत कोष में दान दिया. कुंबले ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 को भगाने के लिए हम सभी को एकजुट होकर इससे लड़ना होगा. मैंने पीएम राहत कोष और मुख्यमंत्री (कर्नाटक) राहत कोष में योगदान किया है. कृपया घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए.’’

ये भी पढ़ें- कोविड-19: भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने दान किए 3 लाख रुपये

दान की राशि का नहीं किया खुलासा

हालांकि, कुंबले ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में दान की गई राशि का खुलासा नहीं किया है. देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 के पार हो गई है, जबकि इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 1400 से भी ज्यादा हो गई है.

(भाषा इनपुट्स के साथ)