logo-image

FIH Pro League: पेनल्टी शूट आउट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया

भारत को वर्ल्ड नंबर-2 आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में करीबी मुकाबले में 3-4 से हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 23 Feb 2020, 09:39 AM

भुवनेश्वर:

मेजबान भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए एफआईएच प्रो हॉकी लीग के मैच में आस्ट्रेलिया को पेनल्टी शूट आउट में 3-1 से हरा दिया. भारत को वर्ल्ड नंबर-2 आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में करीबी मुकाबले में 3-4 से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन दूसरे मैच में भारतीय टीम निर्धारित समय तक 2-2 से बबरारी पर थी. इसके बाद मुकाबला शूटआउट में चला गया, जहां मेजबान टीम ने रोमांचक जीत दर्ज कर ली.

इस जीत से भारत को बोनस अंक हासिल हुआ. प्रो लीग के नियमों के अनुसार, निर्धारित समय तक स्कोर बराबर रहने के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलता है और शूट आउट में जीतने वाली टीम को बोनस अंक मिलता है.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से जीता मैच, थाईलैंड ने जीता दिल

भारतीय टीम ने एफआईएच प्रो हाकी लीग में अब तक छह मुकाबले खेले हैं और अब वह दो जीत, दो ड्रॉ और दो हार के साथ 10 अंक लेकर चौथे नंबर पर है. भारतीय टीम अब एफआईएच प्रो हॉकी लीग में अपना अगला मैच 25 और 26 अप्रैल को जर्मनी के खिलाफ खेलेगी.

भारतीय टीम को इसके बाद ब्रिटेन से दो और तीन मई को अपने अगले मैच खेलने हैं. इसके बाद वह 23 और 24 मई को यहां न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी और फिर अर्जेटीना का दौरा करेगी, जहां उसे पांच और छह जून को मेजबान टीम के खिलाफ मुकाबले में उतरना है.