BREAKING NEWS
  • IND vs SA: टीम इंडिया के लिए 'निर्दयी' रहा है बेंगलुरू का चिन्नास्वामी स्टेडियम, देखें आंकड़े- Read More »

आज से अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम, कार्यक्रम में शामिल होंगे अमित शाह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 12, 2019 11:36:07 AM
image courtesy: Getty Images

image courtesy: Getty Images

नई दिल्ली:  

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित एकमात्र क्रिकेट स्टेडियम फिरोजशाह कोटला को आज नया नाम मिल जाएगा. 12 सितंबर 2019 से फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम हो जाएगा. गुरूवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के नए नाम का आधिकारिक ऐलान कर दिया जाएगा. बता दें कि देश के पूर्व वित्त मंत्री और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली का बीते 24 अगस्त को निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: अंग्रेजों से विश्व कप की खुशियां छीनने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के पास लाज बचाने का टास्क

जेटली के निधन के बाद ही डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने फैसला किया था कि वे फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम कर दिया जाएगा. इसके साथ ही स्टेडियम में स्थित एक स्टैंड को विराट कोहली का नाम दिया जाएगा. डीडीसीए ने इसके लिए सभी तैयारियां भी कर ली हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टेडियम के स्टैंड को विराट कोहली के नाम से बदलने का पूरा कार्यक्रम जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के वेटलिफ्टिंग हॉल में आयोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: उम्मीद से भी ज्यादा बुरा चल रहा है डेविड वॉर्नर का समय, कोच ने दिया ये बड़ा बयान

दिल्ली में होने वाले इस खास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू के साथ ही अरुण जेटली के परिजन भी शामिल होंगे. फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदले जाने के बाद अरुण जेटली स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर 2019 को खेला जाएगा. ये एक टी-20 मैच होगा जो बांग्लादेश के भारत दौरे के तहत खेला जाएगा.

First Published: Sep 12, 2019 11:19:48 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो