logo-image

अपने खेल से संतुष्ट नहीं इंग्लैंड के जॉस बटलर, बोले- उम्मीद मुताबिक नहीं कर पा रहा प्रदर्शन

बटलर ने कहा कि वे अपने खेल में सुधार लाने की कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे इंग्लैंड की टीम पर सकारात्मक प्रभाव डालने की भी कोशिश कर रहे हैं.

Updated on: 03 Jan 2020, 12:40 PM

केपटाउन:

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉस बटलर ने माना है कि वह टेस्ट क्रिकेट में उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जिस तरह का करना चाहिए. बटलर ने कहा है कि वह अपने आप में सुधार लाने पर काम कर रहे हैं. आईसीसी ने बटलर के हवाले से लिखा है, "मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पा रहा जिस तरह का मुझे करना चाहिए."

ये भी पढ़ें- खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत के पक्ष में आया टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, कही ये बड़ी बात

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "मैं इसमें सुधार लाने की कोशिश कर रहा हूं. साथ ही कोशिश कर रहा हूं कि इंग्लैंड की टीम पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकूं." बटलर ने इंग्लैंड के लिए 38 टेस्ट मैच खेले हैं और 33 की औसत से 2,046 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- मयंक अग्रवाल को मिला कड़ी मेहनत का इनाम: करुण नायर

बटलर ने कहा, "जब से मैंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है मैंने अधिकतर समय अपने डिफेंस पर भरोसा जताया है. मैं ऐसा करने में सफल रहा हूं लेकिन अपना स्वाभाविक खेल खेलना ऐसा है जिस पर मुझे काम करना होगा. आप काफी कुछ नेट्स में कर सकते हैं लेकिन मैं अपने कमरे में बैठकर इसके बारे में सोचता हूं."

ये भी पढ़ें- सुनीता लाकड़ा ने चोट की वजह से अंतर्राष्ट्रीय हॉकी से लिया संन्यास

बटलर ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक से प्ररेणा ले रहे हैं जिन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 95 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने कहा, "क्विंटन ने वाकई में दमदार पारी खेली और गेंदबाजों पर दबाव बनाया. उन्होंने पहल की. विकेट के पीछे से उन्हें देखने से मुझे समझ में आया."