logo-image

New Zealand का ये खिलाड़ी T-20 Blast टूर्नामेंट में बना Run Machine, बनाए इतने रन

रविवार देर रात वॉर्शटरशयर और डरहम के बीच हुए मुकाबले में भी दो धमाकेदार हाफ सेंचुरी लगी.

Updated on: 29 Jul 2019, 10:08 AM

highlights

  • इंग्लैंड (England) में खेले जा रहे टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट.
  • टूर्नामेंट में हर दिन बढ़ रहा है रोमांच.
  • वॉर्शटरशयर और डरहम के बीच हुए मुकाबले में भी दो धमाकेदार हाफ सेंचुरी लगी.

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) में खेले जा रहे टी-20 ब्लास्ट (T-20 Blast, Cricket Tournament) में रनों का सैलाब आ गया है. मैदान के हर तरफ चौकों और छक्कों की बारिश हो रही है. इसके अलावा ताबड़तोड हाफ सेंचुरिज भी बन रही है जिसकी बदौलत इस टूर्नामेंट का रोमांच हर मैच में बढ़ता जा रहा है. रविवार देर रात वॉर्शटरशयर और डरहम के बीच हुए मुकाबले में भी दो धमाकेदार हाफ सेंचुरी लगी.

वॉर्शटरशयर के लिए खेलते हुए न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने सिर्फ 18 गेंदों पर हाफ सेंचुरी ठोक डाली. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के रिकी वेसल्स (Riki Wessels) ने भी 20 गेंदों पर हाफ सेंचुरी बना डाली.

यह भी पढ़ें: मोहम्‍मद आमिर के संन्यास के लिए पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान ने कही बड़ी बात

दो हफ्ते पहले वर्ल्ड कप में पूरी मार्टिन गप्टिल फ्लॉप साबित हुए थे, लेकिन टी-20 ब्लास्ट में वो अब धीरे-धीरे फॉर्म में आते नजर आ रहे हैं. कल हुए डरहम के खिलाफ तो वो रनमशीन बन गए थे और बॉलरों की जमकर धुनाई की थी. गप्टिल ने सिर्फ 18 गेंदों पर हाफ सेंचुरी पूरी कर ली. हर ओवर में उनके बल्ले से टकराते ही छक्के के लिए चली जा रही थी. हाफ सेंचुरी बनाने के बाद भी वो रुके नहीं बल्कि लगातार रन बनाते रहे.

उन्होंने सिर्फ 31 गेंदों पर 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 3 चौके लगाए और 10 गगनचुंबी छक्के मारे. गप्टिल ने 72 रन केवल बॉउंड्री से बनाए. जिसका मतलब ये है कि उन्होंने 14 रन सिंगल और डबल्स से बनाए है. उनकी टीम के सामने केवल 182 रनों का लक्ष्य था. 12 वें ओवर में ही उन्होंने अपनी तूफानी पारी से टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया. गप्टिल 86 रन बनाने के बाद नॉट आउट पवेलियन लौटे.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय डेविस कप टीम की घोषणा 5 अगस्त तक

गप्टिल के साथ दूसरे छोर से ओपनिंग करने आए ऑस्ट्रेलिया के रिकी वेसल्स ने भी धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने भी सिर्फ 20 गेंदों पर हाफ सेंचुरी बनाई. वेसल्स ने 29 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और पांच छक्के लगाए.

गप्टिल और वेसल्स ने सातवें ओवर में स्कोर को सौ के पार पहुंचा दिया. डरहम के गेंदबाज़ लियम ट्रेवेसकिस के एक ही ओवर में गप्टिल और वेसल्स ने 24 रन बना डाले. उनके इस ओवर में तीन छक्के और दो चौके लगे.