logo-image

हेमिल्टन टेस्ट में रोरी बर्न्‍स और जोए रूट के शतकों से इंग्लैंड की वापसी

रोरी बर्न्‍स (101) और कप्तान जोए रूट (नाबाद 114) के शतकों की मदद से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 269 रन का स्कोर बना लिया है.

Updated on: 01 Dec 2019, 03:40 PM

हेमिल्टन:

रोरी बर्न्‍स (101) और कप्तान जोए रूट (नाबाद 114) के शतकों की मदद से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 269 रन का स्कोर बना लिया है. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 375 रन का अच्छा स्कोर बनाया था और इस लिहाज से इंग्लैंड अभी कीवी टीम के स्कोर से 106 रन पीछे है.

यह भी पढ़ें ः BCCI की AGM में बड़ा फैसला, अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल बढ़ सकता है, बशर्ते...

स्टंप्स के समय कप्तान रूट के अलावा ओली पोप 19 गेंदों पर चार रन बनाकर नाबाद लौटे. रूट ने अब तक 278 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने 14 चौके लगाए हैं. इंग्लैंड ने इससे पहले, अपने कल के स्कोर दो विकेट पर 39 रन से आगे खेलना शुरू किया. बर्न्‍स और रूट ने तीसरे विकेट के लिए 177 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : रोहित शर्मा ही तोड़ेंगे ब्रायन लारा का 400 रन का रिकार्ड, डेविड वार्नर की भविष्‍यवाणी

बर्न्‍स टीम के 201 रन के स्कोर पर आउट हुए. बर्न्‍स के करियर का यह दूसरा शतक है. उन्होंने 209 गेंदों पर 15 चौके लगाए. बर्न्‍स के आउट होने के बाद इंग्लैंड ने 245 के स्कोर पर बेन स्टोक्स (26) का और 262 के स्कोर पर अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे जैक क्रॉवली (1) का विकेट गंवा दिया. रूट ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और अपने टेस्ट करियर का 17 वां शतक पूरा किया. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने दो और मैट हेनरी तथा नील वेगनर को अब तक एक-एक सफलता मिली है.