तो विश्व कप में न्यूजीलैंड को हराने वाले बेन स्टोक्स को मिलेगा 'न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड

News State Bureau  |   Updated On : July 19, 2019 01:32:27 PM
NZ को हराने वाले बेन स्टोक्स को मिलेगा न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

NZ को हराने वाले बेन स्टोक्स को मिलेगा न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) की हार का कारण बने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) को न्यूजीलैंडर ऑफ द इअर अवार्ड के लिए नामांकित गया है. इस सम्मान के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन को भी नामित किया गया है. विश्व कप के फाइनल मुकाबले में स्टोक्स की 84 रन की मैच विनिंग पारी ने इंग्लैंड को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने में निर्णायक भूमिका निभाई थी.

बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) ने फाइनल में 84 रनों की पारी खेली थी जिसके चलते इंग्लैंड की टीम 241 रन बनाकर मैच टाई कराने में सफल रही थी और फिर सुपर ओवर में बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) ने जोस बटलर के साथ 15 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने यह मैच अधिक बाउंड्री के आधार पर जीता था.

न्यूजीलैंड (New Zealand) में जन्में बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) को कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन, न्यूजटॉक जेडबी होस्ट साइमन बार्नेट, पूर्व लीग स्टार मनु वेतुवेई और क्राइस्टचर्च मस्जिद पर हुए हमलों के बाद हीरो बनकर उभरे अब्दुल अजीज के साथ-साथ इस अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है.

और पढ़ें: घरेलू क्रिकेटर्स को BCCI का बड़ा तोहफा, अब रणजी मैचों में इस्तेमाल होगी यह तकनीक

बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) जब 12 साल के थे तब उन्होंने न्यूजीलैंड (New Zealand) को छोड़ दिया था और इंग्लैंड चले गए थे, उनके पिता गेरार्ड, जिन्होंने न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए रग्बी लीग खेली थी, तब इंग्लैंड में कोचिंग दे रहे थे. बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) तब से इंग्लैंड में बने हुए हैं हालांकि बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) के माता-पिता अभी भी न्यूजीलैंड (New Zealand) में रहते हैं.

न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के मुख्य न्यायाधीश कैमरन बेनेट ने कहा कि स्टोक्स बेशक न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वो क्राइस्टचर्च में पैदा हुए हैं, जहां उनके माता-पिता अब रहते हैं और वो माओरी वंश के साथ हैं, वहां स्पष्ट रूप से कुछ कीवी ये सोच रहे होंगे कि वो अभी भी ये दावा कर सकते हैं कि स्टोक्स उनके अपने हैं.

और पढ़ें: अब सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी भी कर सकेगा गेंदबाजी और बल्लेबाजी, ICC ने बदला नियम, जानें कब से होगा लागू

इससे पहले इंग्लैंड में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट ने कहा था कि स्टोक्स को शानदार प्रदर्शन के लिए नाइटहुड (सर की उपाधि) मिल सकती है.

First Published: Jul 19, 2019 01:32:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो