logo-image

ENG vs PAK: बेकार गया इमाम उल हक का शतक, बेयरस्टो ने इंग्लैंड को जिताया

इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 6 विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. पहला मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया था.

Updated on: 15 May 2019, 01:44 PM

नई दिल्ली:

इमाम उल हक (Imam Ul haq) ने विश्व कप (World Cup) से पहले फार्म में वापसी करते हुए मंगलवार को यहां 151 रन की अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जिससे पाकिस्तान (Pakistan) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नौ विकेट पर 358 रन का विशाल स्कोर बनाया. हालांकि इमाम उल हक (Imam Ul haq) की यह पारी इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की 128 रनों की पारी के सामने छोटी पड़ गई. इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 6 विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. पहला मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया था.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam Ul haq) ने पाकिस्तान (Pakistan) के लिए 151 रनों की पारी खेली, जिसके साथ ही इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने किसी भी पाकिस्तान (Pakistan) खिलड़ी का इंग्लैंड के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर तोड़ दिया.

और पढ़ें: World Cup से पहले पाकिस्तानी टीम को मिली खुशखबरी, फिट हुआ यह खिलाड़ी

इमाम उल हक (Imam Ul haq) ने फखर जमां के 138 रन के रिकार्ड को तोड़ा जिन्होंने शनिवार को यह पारी खेली थी. सलामी बल्लेबाज इमाम ने 131 गेंदें खेली तथा 16 चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा आसिफ अली ने 52 और हारिस सोहेल ने 41 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान (Pakistan) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पिछले मैच मे शतक लगाने वाले फखर जमान इस मैच में पहले ही ओवर में दो रन बनाकर आउट हो गए.

बाबर आजम भी 15 रन के निजी स्कोर पर क्रिस वोक्स का शिकार हुए. दो विकेट जल्दी खोने के बाद, हैरिस सोहेल (41) ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam Ul haq) के साथ मेहमान टीम की पारी को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की.

इमाम उल हक (Imam Ul haq) ने कप्तान सरफराज अहमद (27) के साथ 67 रन जोड़े. सरफराज को लियाम प्लंकेट ने अपना शिकार बनाया.

और पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने इन खिलाड़ियों को दिया अपनी सफलता का श्रेय, कहा- दिखा रहे हैं कामयाबी का रास्ता

पांचवें विकेट के लिए इमाम और आसिफ अली के बीच 123 रनों की बड़ी सोझदारी हुई. अली ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं इमाम उल हक (Imam Ul haq) ने 97 गेंदों में अपनी छठा वनडे शतक जड़ा.

अली को 52 के निजी स्कोर पर वोक्स ने आउट किया, लेकिन तब तक वह पाकिस्तान (Pakistan) को मजबूत स्कोर तक पहुंचा चुके थे. अंतिम ओवरों में इमाद वसीम (22) और हसन अली (नाबाद 18) ने तेजी से रन बनाते हुए अपनी टीम को 358 तक पहुंचा दिया.

इस बीच क्रिस वोक्स ने दस ओवर में 67 रन देकर चार विकेट लेकर इंग्लैंड की 15 सदस्यीय विश्व कप (World Cup) टीम में जगह के लिये मजबूत दावेदारी पेश की. क्रिस वोक्स के अलावा टॉम कुरेन को दो विकेट मिले. प्लंकेट और डेविड विली ने एक-एक विकेट चटकाया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 17.3 ओवर में 159 रन जोड़े. रॉय 55 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर आउट हुए.

और पढ़ें: पहली महिला रेफरी बनीं भारत की यह खिलाड़ी, ICC के पैनल में हुई शामिल

दूसरे विकेट के लिए बेयरस्टो ने जोए रूट के साथ मिलकर 75 रन जोड़े. बेयरस्टो ने 93 गेंदों पर कुल 128 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और पांच छक्के जड़े.

बेयरस्टो को वसीम ने अपना शिकार बनाया. रूट भी जल्द ही 43 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए, लेकिन हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (37) और मोइन अली (नाबाद 46) ने मेजबान टीम की पारी को लड़खड़ाने नहीं दिया.

कप्तान इयोन मॉर्गन 17 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान (Pakistan) के लिए वसीम, जुनैद खान और फहीम अशर्रफ को एक-एक विकेट मिला.