logo-image

JK क्रिकेट फंड घोटाले में ईडी ने फारूख अब्दुल्ला से 5 घंटे तक की पूछताछ, 113 करोड़ का हुआ था घोटाला

अब्दुल्ला अपने वकीलों के साथ ईडी के कार्यालय पहुंचे थे, लेकिन वकीलों को अब्दुल्ला के साथ अंदर नहीं जाने दिया गया. इससे पहले अब्दुल्ला से सीबीआई ने 2018 में पूछताछ की थी.

Updated on: 01 Aug 2019, 11:41 AM

चंडीगढ़:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला से राज्य क्रिकेट संघ में हुए 113 करोड़ रुपये के घोटाले के संबंध में पांच घंटे तक पूछताछ की. फारूख जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के अध्यक्ष रह चुके हैं. अधिकारी ने बताया कि फारूख अब्दुल्ला यहां दोपहर 12:30 बजे ईडी के सामने पेश हुए और उनसे पूछताछ शाम 5:30 बजे तक चलती रही.

ये भी पढ़ें- रवि शास्त्री को ही टीम का कोच बनाना चाहते हैं विराट कोहली, गांगुली ने कप्तान के सपोर्ट में दिया ये बयान

अब्दुल्ला अपने वकीलों के साथ ईडी के कार्यालय पहुंचे थे, लेकिन वकीलों को अब्दुल्ला के साथ अंदर नहीं जाने दिया गया. इससे पहले अब्दुल्ला से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2018 में पूछताछ की थी. सीबीआई ने अब्दुल्ला के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की थी. इसके बाद ईडी ने भी अब्दुल्ला पर धनशोधन के मामले में जांच शुरू की. जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय ने 2015 में इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी.

ये भी पढ़ें- हिटमैन रोहित शर्मा ने शेयर की विश्व कप की फोटो, इशारों-इशारों में रवि शास्त्री को सिखाया ये सबक

यह मामला जेकेसीए को 2001 से 2011 तक मिले फंड के गलत इस्तेमाल का है जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए आवंटित किया था. अब्दुल्ला के अलावा एफआईआर में जेकेसीए के महासचिव सलीम खान, कोषाध्यक्ष मोहम्मद अहसान मिर्जा और जम्मू एवं कश्मीर बैंक के कार्यकारी बशीर अहमद मनशीर के नाम हैं. इन लोगों पर आपराधिक साजिश रचने के आरोप हैं.