इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एंड्रयू स्ट्रॉस को बनाया क्रिकेट कमिटी का चेयरमैन, क्रिकेट के सभी स्तरों पर रखेंगे नजर

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 13, 2019 02:42:58 PM
एलिस्टर कुक के साथ एंड्रयू स्ट्रॉस Image Courtesy: ians_india/ Twitter

एलिस्टर कुक के साथ एंड्रयू स्ट्रॉस Image Courtesy: ians_india/ Twitter (Photo Credit : )

लंदन:  

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट कमिटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. पूर्व प्रधानमंत्री थेरेसा मे के इस्तीफे के सम्मान सूची में स्ट्रॉस और दिग्गज जेफ्री बॉयकॉट द्वारा खेल को अपनी सेवाएं देने के लिए नाइटहुड दिया गया.

42 वर्षीय स्ट्रॉस ने 2015 से 2018 तक इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक के रूप में कार्य किया था. वह अपनी पत्नी रूथ की देखभाल के लिए पद से पीछे हट गए थे. रूथ का निधन फेफड़े के कैंसर के कारण हुआ था.

ये भी पढ़ें- CPL 2019: आंद्रे रसेल के सिर पर लगी हार्डस विल्जोएन की बाउंसर, डर के मारे सहम गया पूरा मैदान

बीबीसी ने स्ट्रॉस के हवाले से बताया, "ईसीबी इस कठिन वर्ष में समर्थन का एक महत्वपूर्ण स्रोत रहा है. मुझे इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड में इस पद पर आने के बाद वास्तव में बहुत खुशी हो रही है." ईसीबी की क्रिकेट कमिटी के चेयरमैन के रूप में स्ट्रॉस इंग्लैंड और वेल्स में सभी स्तरों की निगरानी करेंगे ताकि खेल पेशेवर रूप से जारी रहे.

ये भी पढ़ें- गाय की कोख से जन्मा इंसान जैसे चेहरे वाला बछड़ा, डॉक्टरों ने बताई ऐसी वजह..मामला जान रह जाएंगे सन्न

स्ट्रॉस ने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 40.91 की औसत से 7,037 रन बनाए हैं. उन्होंने कप्तान के रूप में अपने 50 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड को दो एशेज सीरीज जीत के साथ-साथ इंग्लैंड को नंबर एक टेस्ट टीम भी बनाया था.

First Published: Sep 13, 2019 02:42:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो