logo-image

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे ड्वेन ब्रावो, बोर्ड के साथ हुए झगड़े के बाद लिया था संन्यास

पूर्व वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष डेव कैमरन के साथ झगड़े के बाद ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

Updated on: 13 Dec 2019, 01:39 PM

दिल्ली:

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ मतभेदों के कारण खेल को अलविदा कहने वाले हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का ऐलान किया. ब्रावो ने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की सत्ता में बदलाव के कारण उन्होंने मन बदला है. पूर्व टीम मैनेजर रिकी स्केरिट अब डेव कैमरन की जगह बोर्ड के नये अध्यक्ष बने हैं.

ये भी पढ़ें- ICC U19 Cricket World Cup 2020: ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, जेक फ्रेजर-मैकगर्क बने कप्तान

ब्रावो ने एक बयान में कहा, ‘‘आज मैं अंतरराष्ट्रय क्रिकेट में वापसी की घोषणा करता हूं. मैने यह फैसला प्रशासनिक स्तर पर बोर्ड में हुए बदलाव के बाद लिया है. मैं कुछ समय से इस बारे में सोच रहा था और सकारात्मक बदलावों ने मेरे फैसले को मजबूत किया.’’

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान क्रिकेट में मच सकता है बड़ा बवाल, पूर्व कप्तान ने दी भ्रष्टाचार की पोल खोलने की धमकी

ब्रावो का कैमरन के साथ झगड़ा हुआ था जिन पर उसने कैरियर तबाह करने का आरोप लगाया था. यह 2014 में हुआ था जब ब्रावो की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज टीम बोर्ड के साथ भुगतान विवाद के कारण भारत दौरा बीच में छोड़कर चली गई थी.

ये भी पढ़ें- क्या झूठा बहाना बनाकर टीम से बाहर हुए Hassan Ali, पाक गेंदबाज ने News State को दिया जवाब

ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी20 खेले हैं. वे आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेलते हैं. इसके अलावा ब्रावो पीएसएल, बिग बैश लीग, कैरेबियाई प्रीमियर लीग, कनाडा लीग और अबुधाबी टी10 लीग भी खेल चुके हैं.