Duleep Trophy के फाइनल में इशान किशन पर होगी नजर, भिड़ेंगी इंडिया रेड और ग्रीन की टीमें

News State Bureau  |   Updated On : September 03, 2019 04:42:58 PM
Duleep Trophy के फाइनल में इशान किशन पर होगी नजर

Duleep Trophy के फाइनल में इशान किशन पर होगी नजर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

इंडिया ग्रीन (India Green) और इंडिया रेड (India Red) के बीच बुधवार से चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल जाने वाले दलीप ट्रॉफी फाइनल मुकाबले में लय में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) के प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं की नजरें होंगी. दिन-रात्रि प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले इस पांच दिवसीय मुकाबले में इशान किशन (Ishan Kishan) इंडिया रेड (India Red) का प्रतिनिधित्व करेंगे. इस मुकाबले का सीधा प्रसारण भी होगा. झारखंड का 21 साल का यह खिलाड़ी हाल के दिनों में लय में है.

उन्होंने भारत ए के लिए खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. उनके प्रदर्शन पर नजरें इसलिए भी होंगी क्योंकि आगमी व्यस्त सत्र को देखते हुए राष्ट्रीय चयनकर्ता ऋषभ पंत के कार्यभार प्रबंधन को लेकर गंभीर है.

और पढ़ें: ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग में खत्म हुई विराट कोहली की बादशाहत, यह खिलाड़ी बना नंबर 1

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के शुरूआती तीन मैचों में टीम का हिस्सा रहे इशान किशन (Ishan Kishan) को फाइनल मुकाबले के लिए इंडिया रेड (India Red) टीम में शामिल किया गया है जिसकी कप्तानी गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल कर रहे है.

भारतीय टीम से बाहर हुए करुण नायर इंडिया रेड (India Red) की मध्यक्रम को मजबूत करेंगे. नायर ने टूर्नामेंट एक शतक के अलावा 90 से ज्यादा के दो स्कोर बनाकर फार्म में होने का संकेत दिया. राजस्थान के युवा बल्लेबाज महिपाल लोमरोर और हिमाचल के अंकित कलसी ने भी टूर्नामेंट में शतक लगाये हैं.

पांचाल उम्मीद करेंगे उनके बल्लेबाज फाइनल में लय बरकरार रखे. आखिरी लीग मुकाबले में आवेश खान ने अर्धशतकीय पारी खेल इंडिया ग्रीन (India Green) के खिलाफ टीम को पहली पारी में एक रन की बढ़त दिला कर तीन अंक हासिल करने में अहम योगदान दिया था. मध्यप्रदेश का 22 साल के इस तेज गेंदबाज ने इंडिया ब्लू के खिलाफ चार विकेट लिये थे.

और पढ़ें: बड़ी खबर : मिताली राज ने T-20 क्रिकेट से संन्‍यास का किया ऐलान

जयदेव उनादकट, केरल के तेज गेंदबाज संदीप वारियर और झारखंड के वरूण आरोन इस मुकाबले से राष्ट्रीय टीम के लिए दावा पेश करेंगे. इंडिया ग्रीन (India Green) की कप्तानी विदर्भ के दो बार के रणजी चैम्पियन कप्तान फैज फजल करेंगे. अक्षत रेड्डी लय में है लेकिन टीम को दूसरे बल्लेबाजों से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें होगी.

फाइनल के लिए बायें हाथ के स्पिनर मयंक मार्कंडेय को राहुल चाहर की जगह टीम में शामिल किया गया है. अंकित राजपूत, तनवीर उल हक और आफ स्पिनर अक्षय वाखरे पर इंडिया रेड (India Red) की मजबूत बल्लेबाजी को रोकने की जिम्मेदारी होगी. टूर्नामेंट के दो मैच बारिश से प्रभावित हुए है और इस मुकाबले में भी इसकी भूमिका हो सकती है.

टीमें: इंडिया रेड (India Red): प्रियांक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, अक्षर पटेल, महिपाल लोमरोर, करुण नायर, अक्षय वखारे, वरुण आरोन, आदित्य सरवटे, हरप्रीत सिंह भाटिया, अवेश खान, अंकित आर कलसी, संदीप वारियर, जयदेव उनादकट, इशान किशन (Ishan Kishan) (विकेट कीपर).

और पढ़ें: Ashes 2019: चौथे टेस्ट में स्टीव स्मिथ की हुई वापसी, बाहर हुआ यह खिलाड़ी

इंडिया ब्लू: फैज फजल (कप्तान), अक्षत रेड्डी, ध्रुव शौरी, सिद्धेश लाड, धर्मेंद्र सिंह जडेजा, तनवीर उल-हक, मिलिंद कुमार, प्रियम गर्ग, अक्षदीप नाथ, अंकित राजपूत, अक्षत रेड्डी, अक्षय वाडकर (विकेटकीपर) जयंत यादव.

First Published: Sep 03, 2019 04:42:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो