logo-image

Duleep Trophy: करुण नायर की पारी से मजबूत हुआ इंडिया ग्रीन, खेली जबरदस्त पारी

इंडिया रेड की टीम अब भी 300 रन से पिछड़ रही है. करूण ने इंडिया ब्लू के खिलाफ पिछले मैच में 99 और नाबाद 166 रन की पारी खेली थी. उन्होंने अपनी शानदार पारी के दौरान 14 चौके जमाये.

Updated on: 30 Aug 2019, 08:59 PM

नई दिल्ली:

करूण नायर (Karun Nair) ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए नाबाद 77 रन की पारी खेली जिससे इंडिया रेड ने शुक्रवार को दलीप ट्राफी मैच के दूसरे दिन स्टंप तक इंडिया ग्रीन के खिलाफ दो विकेट गंवाकर 140 रन बना लिये. इंडिया ग्रीन की टीम पहली पारी में 440 रन पर आउट हुई. इंडिया रेड की टीम अब भी 300 रन से पिछड़ रही है. करूण ने इंडिया ब्लू के खिलाफ पिछले मैच में 99 और नाबाद 166 रन की पारी खेली थी. उन्होंने अपनी शानदार पारी के दौरान 14 चौके जमाये.

दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन रिटायर्ड हर्ट हुए. ईश्वरन के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद करूण कप्तान प्रियांक पंचाल के साथ उतरे. उन्होंने महिपाल लोमरोर के साथ 43 रन जोड़े.

इससे पहले ऑफ स्पिनर अक्षय वखारे (103 रन देकर पांच विकेट) के पांच विकेट से इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को 131.3 ओवर में 440 रन पर समेट दिया था जिसने चार विकेट पर 308 रन से खेलना शुरू किया. उसके लिये प्रियम गर्ग (53) अपना अर्धशतक पूरा कर आउट हुए.

और पढ़ें: T20 के युग में टेस्ट को बचाने के लिए गौतम गंभीर ने दिया अनोखा मंत्र, बताया क्या करना चाहिए

दूसरे दिन इंडिया ग्रीन ने अपने पहले दिन के स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 308 रनों के साथ खेलना शुरू किया. प्रियम गर्ग ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 53 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. अक्षय वाडकर ने 44 और धमेंद्र सिंह जडेजा ने 37 रन बनाकर टीम को मजबूत स्कोर दिया.

अपनी पहली पारी खेलने उतरी इंडिया रेड के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यू ईश्वरन तीन रनों पर रिटायर्ड हर्ट हो गए. प्रियंक पांचाल (31) ने करूण नायर (Karun Nair) के साथ टीम का स्कोर 75 तक पहुंचाया. जडेजा ने पांचाल को पवेलियन भेज दिया. अंकित कल्सी के रूप (1) के रूप में इंडिया रेड ने अपना दूसरा विकेट 97 के कुल स्कोर पर खोया.

करूण नायर (Karun Nair) ने इसके बाद लोमरूर के साथ टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया. करूण नायर (Karun Nair) ने अभी तक 108 गेंदों का सामना किया है और 14 चौके मारे हैं. इंडिया रेड अभी भी इंडिया ग्रीन से 300 रन पीछे है.

और पढ़ें: Ashes 2019: इंग्लैंड को लगा जबरदस्त झटका, चोट की वजह से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

इंडिया रेड ने करुण करूण नायर (Karun Nair) (नाबाद 77) की जुझारू पारी के दम पर दलीप ट्रॉफी के मैच में इंडिया ग्रीन के पहली पारी के स्कोर 440 रन के सामने अच्छी शुरुआत करते हुए दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक करूण नायर (Karun Nair) के साथ महिपाल लोमरूर 22 रन बनाकर खेल रहे हैं.

(IANS इनपुटस के साथ)