BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

सौरव गांगुली के सम्मान में आयोजित होगा रात्रिभोज, जानें कौन कौन होगा इसमें शामिल

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 18, 2019 08:09:04 AM
सौरव गांगुली

सौरव गांगुली (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्‍ली :  

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्‍यक्ष की कुर्सी पर बैठने में भले अभी कुछ वक्‍त हो, लेकिन इससे पहले तैयारियां पूरे जोर शोर से होने लगी हैं. अब सौरव गांगुली के सम्‍मान में एक रात्रिभोज का आयोजन तय हुआ है, इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. सौरव गांगुली विधिवत 23 अक्‍टूबर को अपना पदभार ग्रहण करेंगे. इससे पहले 14 अक्‍टूबर को शाम तीन बजे तक बीसीसीआई अध्‍यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख थी, तब तक सिर्फ सौरव गांगुली ने ही नामांकन दाखिल किया, इससे साफ हो गया कि अब वे ही बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनेंगे, हालांकि इसकी पूरी रूपरेखा रविवार रात में ही तय की गई थी कि अध्‍यक्ष पद के लिए गांगुली के अलावा और कोई भी पर्चा दाखिल न करे. 

यह भी पढ़ें ःजो अभी तक नहीं हुआ, वो अब होगा, आरसीबी से जुड़ी से ये महिला

बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) 25 अक्टूबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन करेगा. इस संबंध में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि भारत के पूर्व कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट संघ (HCA) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरूद्दीन, वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह और हरभजन सिंह इस रात्रिभोज में शिरकत कर सकते हैं. सूत्र ने कहा, अजहर, लक्ष्मण, युवराज और हरभजन के इस रात्रिभोज में शामिल होने की उम्मीद है. इस बीच वर्तमान भारतीय टीम का कोई भी सदस्‍य इसमें संभवतः शामिल नहीं हो पाएगा, इस तरह की भी खबरें सामने आ रही हैं.

यह भी पढ़ें ःIND VS BD : ऐतिहासिक होगा कोलकाता टेस्‍ट, PM नरेंद्र मोदी और बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को न्‍योता

गांगुली का बोर्ड का अगला अध्यक्ष बनना तय है. वह 23 अक्टूबर को मुंबई में होने वाली बोर्ड की वार्षिक आम बैठक में आधिकारिक रूप से इस पद को संभालेंगे. उनकी टीम के पूर्व साथी दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को कहा है कि वह गांगुली को नए रोल में उसी तरह देखने की उम्मीद कर रहे हैं जिस तरह वह अपना खेल खेला करते थे.
सचिन ने यहां रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, उन्होंने जिस तरह से क्रिकेट खेली है, जिस तरह से उन्होंने बाहर जाकर देश की सेवा की है, उसे देखते हुए मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वह इसी तरह बोर्ड का अध्यक्ष रहते हुए काम करेंगे, उसी जुनून और जज्बे, एकाग्रता के साथ. सचिन और गांगुली को वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे सफल सलामी जोड़ियों में गिना जाता है।

(इनपुट आईएएनएस)

First Published: Oct 18, 2019 08:09:04 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो