logo-image

BCCI पर भड़कीं 'रहना है तेरे दिल में' की हीरोइन, जानें क्‍या है कारण

भारत और बांग्‍लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार यानी कल खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों से दिल्‍ली में प्रदूषण का स्‍तर लगातार बढ़ रहा है. इससे लोगों को भारी दिक्‍कत का सामना करना पड़ रहा है.

Updated on: 02 Nov 2019, 08:46 AM

New Delhi:

Dia Mirza on BCCI :  भारत और बांग्‍लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार यानी कल खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों से दिल्‍ली में प्रदूषण का स्‍तर लगातार बढ़ रहा है. इससे लोगों को भारी दिक्‍कत का सामना करना पड़ रहा है. पहले कुछ पर्यावरणविदों ने यह मांग भी की थी कि इस मैच को दिल्‍ली से हटाकर कहीं और करा लिया जाए, लेकिन बाद में बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने इससे साफ इन्‍कार कर दिया, वहीं बांग्‍लादेश के खिलाड़ियों को भी कोई दिक्‍कत नहीं है. अब यह मैच अपने निर्धारित दिन और समय पर दिल्‍ली के अरुण जेटली मैदान पर खेला जाएगा. इसी बीच बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों में शुमार दीया मिर्जा बीसीसीआई पर भड़क गई हैं, उन्‍होंने मैच को लेकर ट्वीटर पर अपनी टिप्‍पणी की है. 

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग क्‍यों करते थे विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी, अमिताभ बच्‍चन के सामने किया बड़ा खुलासा

दिवाली के बाद से दिल्ली का मौसम काफी खराब हो गया है. यहां लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है. यहां तक कि दिल्‍ली का एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स 470 तक जा पहुंचा है, जो काफी खतरनाक है. इसी दौरान दिल्‍ली में भारत और बांग्‍लादेश के बीच पहला T-20 मुकाबला खेला जाएगा. दिवाली के बाद से जो मौसम खराब हुआ है, वह अभी तक ठीक नहीं हो सका है. हालांकि मैच की तारीखों का ऐलान काफी पहले ही कर दिया गया था. जब प्रदूषण बढ़ा तो पर्यावरणविदों ने यह मांग की कि इस मैच को दिल्‍ली से हटाकर कहीं और कर दिया जाए. बाद में बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने मना कर दिया और कहा कि मैच दिल्‍ली में ही होगा.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : पहले मैच में बनेंगे ढेरों रन, हो जाइए रोमांच के लिए तैयार

रहना है तेरे दिल में यानी आरएचटीडीएम की हीरोइन दीया मिर्जा ने इस बीच एक ट्वीट किया है और उसमें बीसीसीआई पर निशाना साधा है. दीया ने अपने ट्वीट में लिखा है कि (@BCCI please stop hiding your head in the smog. This air harms players and the people that come to watch these games. Accept the #AirQuality is severe. Acknowledge it’s harmful effects. DRIVE ACTION!!! You are so powerful. Use your collective might to HELP. #BeatAirPollution) यानी बीसीसीआई कृपया स्‍मॉग में अपन सिर छिपाना बंद कीजिए. यह हवा खिलाड़ियों और उन लोगों के लिए परेशान करती है जो मैच देखने आते हैं. एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स गंभीर है. इनके हानिकारक प्रभावों को स्‍वीकार कीजिए. आप इतने शक्‍तिशाली हैं और इसका इस्‍तेमाल कीजिए.

यह भी पढ़ें ः OMG : कप्‍तान विराट कोहली ने एक साल में खेली इतनी गेंदें, निकले सबसे आगे

इससे पहले भी दीया ने दो ट्वीट किए थे, पहले ट्वीट में दीया ने लिखा था कि यह चौंकाने वाला है कि बीसीसीआई एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स 412 के स्‍तर पर होने के बाद भी T-20 मैच आगे बढ़ाने का फैसला किया है. इस खतरे को पूरी तरह से नकारकर अपने आप को प्रदूषण में झोंकने की वजह से ही हम इस मुश्किल का कोई समाधान नहीं निकाल पा रहे हैं. इसके बाद एक और ट्वीट दीया मिर्जा ने किया, इसमें उन्‍होंने लिखा है कि मुझे पूरी उम्‍मीद है कि बीसीसीआई टी-20 मैच के साथ आगे बढ़ने के निहितार्थ को समझता है. यह फैसले तथ्‍यों को धोते हैं. परिवर्तन तब होता है जब हम कुछ गलत करते हैं. एक के बाद एक लगातार तीन ट्वीट करके दीया मिर्जा ने बीसीसीआई पर अपनी खूब भड़ास निकाली.
इससे पहले बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के कोच ने भी इससे हो रही परेशानी के बारे में कहा था.

यह भी पढ़ें ः OMG : गेंद हाथ में थी, स्‍टंप उखाड़ा, लेकिन रन आउट नहीं कर सका ये गेंदबाज, देखें गजब का VIDEO

बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी की परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं, लेकिन ऐसा दोनों टीमों के लिए है और उन्हें इसका सामना करना ही होगा. डोमिंगो ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मौसम अच्छा है, न ज्यादा गर्मी है और न ज्यादा हवा चल रही है, लेकिन धुंध एक चिंता का विषय जरूर है. ऐसा दोनों टीमों के लिए है, यह आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन हम इसकी शिकायत नहीं कर रहे हैं. इसके साथ ही डोमिंगो ने यह भी कहा था कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी तैयारी पूरी रहे. हमारी टीम के कुछ खिलाड़ियों को आंखों और गले में तकलीफ हुई है, लेकिन यह ठीक है. कोई बीमार नहीं है और न ही कोई मर रहा है. हम ऐसे मौसम में मैदान पर छह या सात घंटे से अधिक नहीं रहना चाहते. हम तीन घंटे का मैच खेल रहे हैं और तीन घंटे अभ्यास सत्र.