दीपक चाहर की हैट्रिक पर इस मिस्‍ट्री गर्ल ने दी बधाई, जानें क्‍या है हैट्रिक मास्‍टर से रिश्‍ता

News State Bureau  |   Updated On : November 13, 2019 10:01:55 AM
दीपक चाहर और मातली

दीपक चाहर और मातली (Photo Credit : https://twitter.com/ChaharMalti/status/1188460397147443201 )

New Delhi:  

Deepak Chahar hat trick : भारतीय क्रिकेट टीम के स्‍टार गेंदबाज बन चुके दीपक चाहर (Deepak Chahar) इन दिनों सुर्खियों में हैं. उन्‍होंने पिछले तीन दिन में दो हैट्रिक ले ली हैं. इससे समझा जा सकता है कि वे (Deepak Chahar) इन दिनों कितनी घातक गेंदबाजी कर रहे हैं और उनके दिन अच्‍छे कैसे आ गए हैं. हर कोई उनका प्रदर्शन देखकर हैरान है. किसी ने भी नहीं सोचा था दीपक चाहर (Deepak Chahar) आएंगे और इस तरह से छा जाएंगे. बड़े बड़े दिग्‍गजों ने भी उन्‍हें बधाई दी और उनके शानदार के खेल की तारीफ भी की. अब मिस्‍ट्री गर्ल (Mister girl) के नाम से किसी वक्‍त में मशहूर हुई एक लड़की ने भी दीपक चाहर (Deepak Chahar) को बधाई दी है. हम आपको उस लड़की के बारे में भी बताएंगे और यह भी जानकारी देंगे कि उस लड़की से दीपक चाहर का रिश्‍ता आखिर क्‍या है. लेकिन उससे पहले हम आपको एक बार फिर दीपक चाहर के प्रदर्शन के बारे में बताते हैं. 

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : शेख हसीना कब आएंगी भारत और कहां बैठकर देखेंगी मैच, यहां जानिए पूरी डिटेल

भारत और बांग्‍लादेश के बीच खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने तीन गेंदों में तीन विकेट लेकर सनसनी फैला दी थी. इसके दो ही दिन बाद दीपक चाहर (Deepak Chahar hat trick) ने एक और हैट्रिक जड़ दी. दीपक चाहर की पहली हैट्रिक तो अंतरराष्‍ट्रीय मैच में आई है, लेकिन दुसरी हैट्रिक सैयद मुश्‍ताक अली T20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 tournament) में लगी हैं. दीपक चाहर ने पहली हैट्रिक जो लगाई उसमें उनकी टीम यानी भारत ने 30 रन से जीत ही दर्ज नहीं की, बल्‍कि सीरीज भी 2-1 से जीत ली, वहीं सैयद मुश्‍ताक अली T20 टूर्नामेंट में उनकी हैट्रिक के बाद भी उनकी टीम जीत दर्ज नहीं कर सकी. बांग्‍लादेश के खिलाफ जो हैट्रिक दीपक चाहर ने लगाई है, वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज की ओर से किया जाने वाला शानदार प्रदर्शन भी हो गया है.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली ने नेट से लेकर गली तक बहाया पसीना, देखें यह शानदार VIDEO

अब बात उस मिस्‍ट्री गर्ल की जिसने ट्वीटर और इंस्‍टाग्राम से दीपक चाहर को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. उनका नाम है मालती (Malati). मालती (Malati) पहली बार आईपीएल (IPL)यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2018 (Indian Premier League 2018) में नजर आई थीं. उस वक्‍त उन्‍हें बहुत ही कम लोग जानते थे. उस वक्‍त माना गया कि मालती भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान साक्षी धोनी (Sakshi Dhoni) की दोस्‍त हैं, इसलिए आईपीएल में उनका इंट्रेस्‍ट है और वे मैच देखने आती हैं. मालती (Malati) मॉडलिंग करती हैं और उनका पूरा नाम मालती चाहर (Malati Chahar) है. अब हम आपको बताते हैं कि मालती (Malati Chahar) दीपक चाहर की क्‍या हैं.

यह भी पढ़ें ः एक ही दिन में भारतीय गेंदबाजों ने लगाई दो हैट्रिक, जानकर दंग रह जाएंगे आप

तो नाम से आप समझ गए होंगे कि मालती चाहर दीपक चाहर की बहन हैं. हालांकि बाद में यह खुलासा हुआ कि मालती चाहर दीपक चाहर की बहन हैं. चुंकि दीपक चाहर भी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के लिए खेलते हैं, इसलिए वे चेन्‍नई के मैच में ही ज्‍यादा नजर आईं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) की टीम जब अच्‍छा खेलती और जीतती थी तो मालती खुशी से झूम उठती, आखिर वह उनके भाई की टीम जो है.

यह भी पढ़ें ः भारत का पहला डे नाइट कोलकाता टेस्ट जानिए कितने बजे होगा शुरू

अब मातली चाहर (Malati Chahar) एक बार फिर सामने आई हैं और अपने भाई दीपक के हैट्रिक लेने पर खुश हैं और उन्‍हें बधाई दी है. मालती चाहर ने इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है और उसके साथ ही लिखा है कि हैट्रिक और T20 इंटरनेशनल में 3.2 ओवर में सात रन देकर छह विकेट का आंकड़ा. मुझे तुम पर गर्व है, मेरे रोंगटे अभी तक खड़े हैं. आपको बहुत सारा प्‍यार भाई और शक्‍ति मिले. तुम आगे और अच्‍छा करो. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मालती चाहर मॉँडल के साथ साथ एक्‍ट्रेस भी हैं और अपने आप को फिट रखने के लिए जिम भी जाती हैं, जो किसी मॉडल के लिए बहुत जरूरी है. मालती चाहर मिस दिल्‍ली कॉन्‍टेस्‍ट में सेकेंड रनरअप भी रही हैं.

यह भी पढ़ें ः 

बांग्लादेश के खिलाफ सात रन के एवज में छह विकेट लेकर विश्व रिकार्ड बनाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी रैंकिंग में 88 पायदान की लंबी छलांग लगाकर आईसीसी टी20 में गेंदबाजों की रैकिंग में 42वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इस सूची में हालांकि धीमी गति के गेंदबाजों का दबदबा है. चोटी के पांच गेंदबाज और शीर्ष नौ में से आठ गेंदबाज स्पिनर हैं. मैच के बाद टीम के साथी खिलाड़ी स्‍पिनर युजवेंद्र चहल के साथ चहल टीवी के लिए बात करते हुए दीपक चाहर ने कहा था कि चेन्नई के लिए आईपीएल में खेलते हुए उन्‍होंने बहुत कुछ सीखा कि किस तरह से ओस और पसीने से निबटना है. अपने हाथों को कैसे साफ रखना है. कई बार मैं सूखी मिट्टी अपने हाथों पर लगाता हूं और फिर गेंदबाजी करता हूं.

यह भी पढ़ें ः 

दीपक चाहर अभी महज 27 साल के हैं और आने वाले कई साल तक भारतीय क्रिकेट के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. दीपक चाहर ने तब कहा था कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह 3.2 ओवर में सात रन देकर छह विकेट लेंगे जिसमें हैट्रिक भी शामिल होगी. चाहर ने कहा, मुझे बाद में पता चला कि मैंने हैट्रिक पूरी कर ली है, क्योंकि पहला विकेट मैंने पिछले ओवर की अंतिम गेंद पर लिया था. यहां तक कि अगर आप घर में हो तो सपने में भी आप यह नहीं सोचोगे कि चार ओवर में आप सात रन देकर छह विकेट लोगे.

First Published: Nov 13, 2019 10:01:55 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो