BREAKING NEWS
  • विराट कोहली की जुबानी सुनें टीम के ड्रेसिंग रूम की कहानी- Read More »
  • 74 साल के हुए अजीम प्रेमजी, 53 साल में 12 हजार गुना बढ़ाया विप्रो का कारोबार- Read More »
  • 1 कुत्ता आपको बना सकता है धनवान, सावन में बस आपको करना होगा यह काम- Read More »

DDCA के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी के साथ मारपीट मामले में मुख्य आरोपी पर लगा आजीवन बैन

News State Bureau  |   Updated On : February 13, 2019 10:25 AM
DDCA के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी के साथ मारपीट मामले में मुख्य आरोपी पर लगा आजीवन बैन

DDCA के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी के साथ मारपीट मामले में मुख्य आरोपी पर लगा आजीवन बैन

नई दिल्ली:  

दिल्ली क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अमित भंडारी (Amit Bhandari) के साथ मारपीट करने के मामले में डीडीसीए (DDCA) ने मुख्य आरोपी अनुज डेढा (Anuj Dedha) और उसके भाई नरेश पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है. U23 की इंडिया ए टीम में चयन न होने पर अपने साथियों के साथ मिलकर मुख्य चयनकर्ता अमित अमित भंडारी (Amit Bhandari) को पीटने के मामले में दिल्ली ऐंड ड्रिस्ट्रिक्ट क्रिकेट असोसिएशन (DDCA) ने आजीवन बैन लगाने का फैसला किया है.

DDCA के अध्यक्ष रजत शर्मा (Rajat Sharma) ने इन खिलाड़ियों पर बैन लगाने के साथ ही अमित भंडारी (Amit Bhandari) पर में कुछ खास खिलाड़ियों को चुनने का दबाव संबंधी शिकायतों की जांच शुरू कराने को भी कहा है.

रजत शर्मा (Rajat Sharma) ने मंगलवार को कहा, ‘हमारी कल बैठक होगी लेकिन जैसे हमारे पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने सुझाव दिया है, मुझे लगता है कि हमारे पास अनुज अनुज डेढा (Anuj Dedha) पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. उसने जो कुछ किया उसके लिये वह कड़ी सजा का हकदार है.’

डीडीसीए अध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने सभी आयु वर्गों के चयनकर्ताओं और कुछ पूर्व क्रिकेटरों को बैठक में बुलाया है.

और पढ़ें: IND vs AUS: तय हो गई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के चयन की तारीख, इस दिन होगा ऐलान 

रजत शर्मा (Rajat Sharma) ने कहा, ‘हमें चयन मामलों पर चर्चा करने की जरूरत है लेकिन मैं सभी चयनकर्ताओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें भयमुक्त होकर टीमों का चयन करना जारी रखना चाहिए. मैंने लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया वे पुलिस अधिकारियों को सभी कोण से जांच करने के लिये कहें. मैं जानना चाहता हूं कि क्या इस हमले के पीछे किसी तरह की साजिश थी.’

गौरतलब है कि सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष अमित भंडारी (Amit Bhandari) पर अनुज डेढा (Anuj Dedha) और उसके साथियों ने सोमवार को सेंट स्टीफन्स मैदान पर तब हमला किया जब वह सैयद मुश्ताक अली ट्राफी की तैयारी कर रही दिल्ली की सीनियर टीम का अभ्यास मैच देख रहे थे. अनुज डेढा (Anuj Dedha) और 15 अन्य ने अमित भंडारी (Amit Bhandari) पर हाकी स्टिक, क्रिकेट बल्लों और लोहे की रॉड से हमला किया.

इस पूर्व तेज गेंदबाज के माथे और शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट आयी हैं. उन्हें इसके बाद अस्पताल ले जाया गया और उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी. इस बीच दिल्ली पुलिस ने डेढ़ा को गिरफ्तार कर लिया. वह अभी पुलिस हिरासत में है.

और पढ़ें: ICC T20 Rankings: न्यूजीलैंड दौरे पर मिली हार लेकिन मंधाना-जेमिमा की रैंकिंग में उछाल 

सोमवार को अमित भंडारी सेंट स्टीफन मैदान पर पहुंचे थे. यहां सैयद मुश्ताक अली राष्ट्रीय T20 टूर्नामेंट के मद्देनजर टीम चयन की प्रक्रिया चल रही थी. यहां अंडर 23 इस टूर्नामेंट के लिए संभावित खिलाड़ियों का चयन किया गया था, जिसमें अनुज का सिलेक्शन नहीं हुआ था.

दिल्ली की टीम में चयन नहीं होने से नाराज अनुज डेढ़ा ने अपने कुछ साथियों के साथ भंडारी पर हमला कर दिया. इस हमले से उनके सिर और कान में चोटें आई हैं. अमित भंडारी को उनके साथी सुखविंदर सिंह सिविल लाइंस स्थित संत परमानंद अस्पताल ले गए थे.

First Published: Wednesday, February 13, 2019 10:09 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Amit Bhandari, Anuj Dedha, Ddca, Amit Bhandari Assault, Rajat Sharma, Domestic Cricket,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो