BREAKING NEWS
  • Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक, फॉरेस्ट एक्ट के ड्राफ्ट को लिया वापस- Read More »
  • एमनेस्टी इंटरनेशनल ग्रुप पर CBI ने बेंगलुरु में मारा छापा- Read More »
  • IND VS BAN Final Report : भारत ने बनाए 493/6, बांग्लादेश पर 343 रनों की बढ़त- Read More »

Ashes Series : डेविड वार्नर का फ्लॉप शो जारी, शून्‍य पर आउट होने की बनाई हैट्रिक

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 08, 2019 10:13:09 AM
स्‍टीव स्‍मिथ और डेविड वार्नर, फाइल फोटो

स्‍टीव स्‍मिथ और डेविड वार्नर, फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच चल रही एशेज सीरीज में जहां एक ओर स्‍टीव स्‍मिथ शानदार पारी खेलकर इंग्‍लैंड के गेंदबाजों के बीच खौफ कायम किए हुए हैं, वहीं आस्‍ट्रेलिया के ही दूसरे बल्‍लेबाज डेविड वार्नर का फ्लॉप शो जारी है. यह सीरीज वार्नर के लिए किसी बुरे सपने जैसा ही है. वार्नर एशेज सीरीज के चौथे टेस्‍ट की दूसरी पारी में भी शून्‍य पर आउट हो गए. इस सीरीज में अब तक वे तीन बार शून्‍य पर आउट हो चुके हैं. खास बात यह है कि डेविड वार्नर और स्‍टीव स्‍मिथ दोनों ही बल्‍लेबाजों ने बैन के बाद इस एशेज सीरीज में वापसी की है, लेकिन दोनों के प्रदर्शन में जमीन आसमान का अंतर साफ तौर पर दिखाई दे रहा है. 

यह भी पढ़ें ः शानदार : 19 साल की बियांका एंड्रेस्‍क्‍यू ने 'सुपर मॉम' सेरेना विलियम्‍स को हराकर जीता US OPEN FINAL, देखें तस्‍वीरें

एशेज सीरीज का चौथा टेस्‍ट मैच आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच खेला जा रहा है. इस सीरीज में डेविड वार्नर को लगातार मौका दिया जा रहा है. यानी इस सीरीज में वे अब तक आठ पारियां खेल चुके हैं. लेकिन उनका खराब प्रदर्शन लगातार जारी है. विश्‍व कप क्रिकेट में उन्‍होंने कई शानदार पारियां खेली थीं, लेकिन अब एशेज सीरीज में उनका फ्लॉप शो जारी है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट में सबसे ज्यादा बार डेविड वार्नर को ही डक पर आउट किया है. एशेज के चार मैचों की आठ पारियों में से छह बार वार्नर को स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया है, जबकि दो बार वे जोफ्रा आर्चर का शिकार बने. हर बार वार्नर ने तेज गेंदबाजों के सामने असहाय नजर आए.

यह भी पढ़ें ः Ashes Test : इंग्‍लैंड के सामने 383 रन का लक्ष्य, 18 रन पर खोए दो विकेट

डेविड वॉर्नर पिछली तीन टेस्ट पारियों में खाता नहीं खोल सके हैं और इस तरह उन्होंने जीरो पर आउट होने की हैट्रिक ही बना दी है. मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में विकेटकीपर बेयरस्टो को कैच थमाने वाले वॉर्नर दूसरी पारी में LBW आउट हुए. ब्रॉड की अंदर आती शॉर्ट गेंद पर वॉर्नर उछल गए, लेकिन गेंद नीचे रह गई और अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. इस सीरीज में वॉर्नर ने महज एक अर्द्धशतक लगाया है वहीं सात बार तो दो अंकों तक नहीं पहुंच सके हैं. एशेज सीरीज में वॉर्नर का औसत सिर्फ 9.87 है जो कि किसी भी टेस्ट सीरीज में उनका सबसे खराब प्रदर्शन है. मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम के हर खिलाड़ी से उनका औसत कम है.

यह भी पढ़ें ः हैट्रिक किंग मलिंगा की तारीफ में क्‍या बोले जसप्रीत बुमराह

डेविड वॉर्नर की फॉर्म अचानक खराब हुई है, क्योंकि विश्‍व कप क्रिकेट और उससे पहले आईपीएल में उनका बल्ला खूब चल रहा था. वे विश्‍व कप में भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. वॉर्नर ने 10 पारियों में 71.88 की औसत से 647 रन बनाए थे, जिसमें तीन शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल थे. वहीं दूसरी ओर इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में भी सबसे ज्यादा रन बनाकर वॉर्नर ने ऑरेंज कैप जीती थी. आईपीएल में वार्नर ने 692 रन बनाए थे.

First Published: Sep 08, 2019 10:13:09 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो