logo-image

पाकिस्तान के गरीब हिंदुओं और सिखों के लिए फरिश्ता बने दानिश कनेरिया, जरूरतमंदों को बांटा राशन

लोगों की मदद से इकट्ठा हुए पैसों से दानिश कनेरिया ने अल्पसंख्यों के लिए राशन और रोजमर्रा की जरूरत की चीजें खरीदकर उनमें बांट रहे हैं.

Updated on: 04 Apr 2020, 06:39 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस का कहर किसी एक देश में नहीं बल्कि दुनिया के लगभग सभी देशों में जारी है. भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी कोरोना दिन-प्रतिदिन हावी होता जा रहा है. कोरोना से बचने के लिए पाकिस्तान भी लॉकडाउन है. लॉकडाउन की वजह से पाकिस्तान के गरीब हिंदुओ और सिखों के सामने भूख सबसे बड़ी चुनौती है. पाकिस्तान की इमरान खान सरकार लॉकडाउन में केवल मुसलमानों का खाना मुहैया करा रही है, जिसकी वजह से यहां के गरीब हिंदुओं और सिखों की भूख से मरने की नौबत आ गई है.

ये भी पढ़ें- संकट के समय देश की मदद करने पर RCB ने की गौतम गंभीर की तारीफ, KKR के पूर्व कप्तान ने ऐसे दिया धन्यवाद

जब पाकिस्तान की सरकार खुद अपने देश के गरीब हिंदुओं और सिखों को भूखा मारना चाह रही है तो ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ऐसे लोगों के लिए फरिश्ता बनकर सामने आए हैं. दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों की मदद के लोगों से मदद मांगी. जिसके बाद कई लोग दानिश कनेरिया के जरिए पाकिस्तान के गरीब हिंदुओं और सिखों की मदद के लिए आगे आ गए. लोगों की मदद से इकट्ठा हुए पैसों से दानिश कनेरिया ने अल्पसंख्यों के लिए राशन और रोजमर्रा की जरूरत की चीजें खरीदकर उनमें बांट रहे हैं.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान सौरव गांगुली ने हजारों लोगों के भोजन के लिये इस्कॉन की मदद की

दानिश कनेरिया ने शनिवार को ट्विटर पर लोगों की मदद करते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. दानिश ने बताया कि उन्होंने कराची के कुछ जरूरतमंद अल्पसंख्यकों को राशन बांटा है. इसके अलावा उन्होंने आर्थिक मदद देने वाले सभी लोगों को भी शुक्रिया कहा है. दानिश कनेरिया ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे ही उनकी मदद करते रहें ताकि उनके आस-पास के गरीब अल्पसंख्यक लोग भूखे न मरें.