logo-image

दानिश कनेरिया के कप्‍तान इंजमाम उल हक ने अब तोड़ी चुप्‍पी, जानें क्‍या बोले

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) के साथ हिन्दु होने के कारण होने वाले भेदभाव के खुलासे पर हर दिन नया बयान सामने आ रहा है.

Updated on: 29 Dec 2019, 07:53 AM

Karachi:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) के साथ हिन्दु होने के कारण होने वाले भेदभाव के खुलासे पर हर दिन नया बयान सामने आ रहा है. अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) ने इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ी है. इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) ने कहा है कि जब दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) उनकी कप्तानी में खेले थे तो इस तरह की बातें उनके सामने नहीं आई थीं. इंजमाम के यह बयान सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक द्वारा ट्वीट किए गए हैं. शोएब अख्तर ने अपने बयानों में कहा था कि पाकिस्तानी टीम में कनेरिया के साथ इसलिए सौतेला व्यवहार किया जाता था, क्योंकि वह हिन्दु थे. इसलिए कई लोग उनके साथ खाना भी नहीं खाते थे.

यह भी पढ़ें ः भारत में हर कोई आपको समस्या बताता है, समाधान नहीं : ईशांत

सादिक द्वारा पोस्ट किए गए इंजमाम के बयान के अनुसार पूर्व कप्तान ने कहा, कनेरिया ने जिस कप्तान के अंडर में सबसे ज्यादा क्रिकेट खेली वो मैं हूं लेकिन मुझे कभी नहीं लगा कि हमारी टीम में इस तरह का मुद्दा है कि कोई खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी से इसलिए भेदभाव करता है क्योंकि वह गैरमुस्लिम है. मुझे हमारी टीम में इस तरह का एक भी उदाहरण याद नहीं है. उन्होंने कहा, मैं कनेरिया की बात को मानने के लिए राजी नहीं हूं कि हमारा दिल इतना छोटा नहीं है, कि हम इस तरह की चीजें करेंगे. मुझे लगता है कि पाकिस्तानियों का दिल बड़ा है और हम हर किसी को अपने दिल में बसा सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को चेताया, आस्ट्रेलिया को 2020 टेस्ट सीरीज में हराना ज्यादा चुनौतीपूर्ण होगा

उन्होंने कहा, हम कई टूर पर गए, जैसे शारजाह में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक ही होटल में रहते थे और मैंने कई बार खिलाड़ियों को एक दूसरे के कमरे में हंसी मजाक करते हुए देखा है. दोनों तरफ से, मैंने ऐसा कभी नहीं देखा कि कोई साथ में खाना नहीं खा रहा हो.