BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

फिर याद आए फिलिप ह्यूज, कश्मीर में गेंद लगने से क्रिकेटर की मौत

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 09:32:09 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक मैच के दौरान गर्दन पर गेंद लगने से बृहस्पतिवार को एक क्रिकेटर की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले का रहने वाला जहांगीर अहमद वार अनंतनाग में एक क्रिकेट टूर्नामेंट खेल रहा था. अधिकारियों ने बताया कि वार ने सुरक्षा के उपकरण पहने हुए थे, बावजूद इसके गेंद लगने के बाद वह बेहोश हो गया. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने क्रिकेटर की मौत पर दुख जताया है और उसके परिवार के लिए पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि का ऐलान किया है. अपने शोक संदेश में मलिक ने परिवार के प्रति हमदर्दी जताई. आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब किसी क्रिकेटर की मौत गेंद लगने से हुई हो. इसके पहले भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा को फील्डिंग करते हुए गेंद से चोट लगी थी जिसके बाद वो बेहोश हो गए बाद में अस्पताल ले जाने पर उनकी मौत हो गई थी.

इसके पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की साल 2016 में बल्लेबाजी करते समय बाउंसर सिर में लगने से उनकी मौत हो गई थी. नवंबर 2016 में सिडनी में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू मैच के दौरान न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाज सीन अबॉट की गेंद ह्यूज की गर्दन में लग गई थी. गेंद लगने के बाद वह मैदानपर ही गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था जहां ब्रेन हैमरेज से उनकी मौत हो गई थी.

HIGHLIGHTS

  • जम्मू में क्रिकेटर की गेंद लगने से मौत
  • घायल क्रिकेटर को अस्पताल ले जाया गया
  • डॉक्टरों ने किया मृत घोषित
First Published: Jul 12, 2019 02:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो