बनारसी साड़ी पर चढ़ा क्रिकेट विश्व कप का खुमार, ऐसी डिजाइन देख कर चौंक जाएंगे

सुशान्त मुखर्जी  |   Updated On : July 09, 2019 05:41:13 PM
cricket-world-cup-craze-on-banarasi-saree-if-team-india-won-world-cup

cricket-world-cup-craze-on-banarasi-saree-if-team-india-won-world-cup (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  1.  बनारसी साड़ी पर चढ़ा क्रिकेट विश्व कप का खुमार
  2.  टीम इंडिया की जीत पर सभी खिलाड़ी को बनारसी साड़ी मिलेगी
  3.  टीम इंडिया की जीत के लिए बनाई गई साड़ी

नई दिल्ली:  

देश में क्रिकेट का खुमार छाया है. हर तरफ क्रिकेट ही क्रिकेट छाया है. क्रिकेट में डूबे बनारस से क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आई है. क्रिकेट का खुमार अब बनारसी साड़ी पर भी छा गया है. बनारसी साड़ी क्रिकेट विश्व कप को लेकर अलग अंदाज में डिजाइन किया है. साड़ी पर ICC का लोगो लगा हुआ है. साथ ही साड़ी पर क्रिकेट बैट, बॉल और विकेट भी छपा हुआ है. 

यह भी पढ़ें - World Cup: अपने पहले विश्व कप में जसप्रीत बुमराह ने हासिल किया खास मुकाम, जोफ्रा ऑर्चर को छोड़ा पीछे

साड़ी डिजाइनरों के कहना है कि अगर टीम इंडिया विश्व कप जीत जाती है, तो टीम के खिलाड़ियों की पत्नी और माताओं को 'विश्व कप बनारसी साड़ी' तोहफे में दी जाएगी. यह साड़ी क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत की कामना के लिए बनाई गई है. बनारसी साड़ी का रंग टीम इंडिया की जर्सी के रंग में रंगा है. आसमानी साड़ी के बॉर्डर पर नारंगी रंग से क्रिकेट के प्रतीक चिन्हों की खूबसूरती से बिनाई की गई है.

यह भी पढ़ें - World Cup: इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कह दी ये बात, कंगारुओं की धड़कनें बढ़ीं

बनारस बनारसी साड़ी के लिए जाना जाता है. ऐसे में बनारस के इस डिजाइनर ने जिस तरह से इस साड़ी को डिजाइन किया है वो बेहद ही खूबसूरत है. बनारसी साड़ी के कारोबारी ने इसे डिजाइन किया है. बुनकरों ने तीस दिन में साड़ी का मास्टर पीस बुना है. बनारस के साड़ी व्यावसायी ने इस 'कतान सिल्क साड़ी' को डिजाइन किया है.

यह भी पढ़ें - BCCI ने राहुल द्रविड़ को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी, क्या उज्जवल हो पाएगा टीम इंडिया का भविष्य

साड़ी पर वर्ल्ड कप का लोगो है. छोटी-छोटी आकृति के गेंद और बल्ले की डिजाइन क्रिकेट के प्रति दीवानगी को दिखाती है. नारंगी रंग के आंचल पर मीनाकारी का महीन काम किया गया है, जो बनारस के परंपरागत साड़ी उद्योग का बेहतरीन नमूना है. साड़ी बनकर तैयार है. एमएसएमई विभाग के सहयोग से टीम इंडिया के हर सदस्य को यह साड़ी उपहार में दी जाएगी. उन्होंने कहा कि हमें भारतीय टीम पर पूरा भरोसा है इसलिए सभी सदस्यों के लिए साड़ी तैयार की जा रही है.

First Published: Jul 09, 2019 05:41:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो