ओलंपिक खेलों में शामिल हो सकता है क्रिकेट, जल्‍द ऐलान संभव

आईएएनएस  |   Updated On : August 13, 2019 07:51:19 AM

(Photo Credit : )

लंदन :  

क्रिकेट अब ओलंपिक खेलों में शामिल किया जा सकता है. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद इसके लिए प्रयासरत है, बहुत संभव है कि जल्‍द ही इसका ऐलान हो जाए. एमसीसी क्रिकेट समिति के चेयरमैन माइक गैटिंग ने कहा है कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) खेल को 2028 में लांस एंजेल्स में होने वाले ओलंपिक खेलों में शामिल करने की कोशिश में लगा है. गैटिंग ने यह बात इसी सप्ताह लॉर्ड्स में ICC के नए कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने की ओर से दिए गए बयान के हवाले से कही.

यह भी पढ़ें ः अपना रिकार्ड टूटने के बाद ब्रायन लारा ने क्रिस गेल को किया ट्वीट, जानें क्‍या कहा

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने गैटिंग के हवाले से लिखा है कि हम मनु स्वाहने से बात कर रहे थे और वह इस बात को लेकर बेहद उम्मीद में हैं कि क्रिकेट को 2028 ओलंपिक खेलों में जगह मिल सकती है. इसी पर वह मजबूती से काम कर रहे हैं. यह वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के लिए बड़ी बात होगी.

यह भी पढ़ें ः भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली एक दिवसीय मैचों में लगाएंगे इतने शतक, वसीम जाफर ने की भविष्‍यवाणी

गैटिंग ने कहा कि यह सिर्फ दो सप्ताह की बात होगी न कि पूरे महीने की, इसलिए यह उन टूर्नामेंट्स में से होगा, जिसमें दो सप्ताह का कार्यक्रम बनाने में परेशानी नहीं आएगी. हाल ही में घोषणा की गई थी कि महिला क्रिकेट को 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया जाएगा. गैटिंग ने कहा कि आने वाले सप्ताहों में इस बात की पुष्टि हो जाएगी. इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि कल या एक-दो दिन में इस बारे में बयान आ जाएगा कि महिला क्रिकेटर एजबेस्टन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में शिरकत करेंगी या नहीं. गेटिंग को उम्मीद है कि इस मामले में मंजूरी मिल जाएगी, जो शानदार होगा.

First Published: Aug 13, 2019 07:43:08 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो