logo-image

क्रिकेट का सबसे बड़ा मुकाबला : पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में पहुंचा, अब भारत से होगा सामना

पाकिस्तान ने शुक्रवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World Cup 2020) के क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान (Pakistan vs Afghanistan) को छह विकेट हरा सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

Updated on: 01 Feb 2020, 07:51 AM

Benoni (South Africa):

U 19 World Cup India vs Pakistan : पाकिस्तान ने शुक्रवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World Cup 2020) के क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान (Pakistan vs Afghanistan) को छह विकेट हरा सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. सेमीफाइनल में अब उसका सामना मौजूदा विजेता और चिर प्रतिद्वंद्वी भारत (India vs Pakistan) से होगा. अफगानिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रनों पर ही ढेर हो गई. इस आसान से लक्ष्य को पाकिस्तान ने 41.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुराइरा ने 76 गेंदों पर 64 रन बनाए और हैदल अली (28) के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी. 61 के कुल स्कोर पर हैदर आउट हो गए. कप्तान रोहेल नजीर ने 22 रनों का योगदान दिया. उनका विकेट 117 रनों के कुल स्कोर पर गिरा.

यह भी पढ़ें ः कुशल मेंडिस ने जड़ा नाबाद शतक, श्रीलंका मैच बचाने में हुआ कामयाब

10 रन बाद पाकिस्तान ने अपना तीसरा विकेट फहाद मुनीर (2) के रूप में खोया. 127 के कुल स्कोर पर ही मोहम्मद की पारी का अंत हुआ. उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. कासिम अकरम ने 25 और मोहम्मद हैरिस ने 29 रन बना टीम को जीत दिलाई. इससे पहले, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान फरहान जाखिल ने उसके लिए सबसे ज्यादा 40 रन बनाए और इब्राहिम जादरान (11) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. सधी हुई शुरुआत का अफगानिस्तान के बल्लेबाज फायदा नहीं उठा पाए और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका जिससे टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई. रहामनुल्लाह (29), आबिद मोहम्मदी (28), अब्दुल रहमान (30) ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर खान ने तीन सफलताएं अर्जित कीं. फहाद के हिस्से दो विकेट आए. ताहिर हुसैन, अब्बास अफरीदी, आमिर अली, अकरम ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ Super Over Final Report : सुपर ओवर में भारत ने न्‍यूजीलैंड को दी मात, सीरीज में 4-0 से आगे

इससे पहले टीम इंडिया ने मंगलवार को क्‍वार्टर फाइनल में आस्‍ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था, इसके साथ ही सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला किस टीम से होगा, इसके कयास लगाए जाने लगे थे. तभी उम्‍मीद की जा रही थी कि सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने सामने आ सकती हैं. अब फिर वही मुकाबला होने जा रहा है, जिसका इंतजार भारत और पाकिस्‍तान को ही नहीं, बल्‍कि पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को रहता है.