BREAKING NEWS
  • Indian Railway: दिवाली और छठ के लिए नहीं मिला कन्फर्म टिकट तो घबराएं नहीं, इन नई ट्रेनों में करा सकते हैं रिजर्वेशन- Read More »
  • अकाल तख्त (Akal Takht) प्रमुख बोले- बैन हो आरएसएस मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) का बयान देशहित में नहीं- Read More »
  • बिहार : डेंगू के मरीजों को देखने गए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर दो युवकों ने फेंकी स्याही, देखें VIDEO- Read More »

चमत्कार: 44 साल की उम्र में इस ऑलराउंडर ने ठोका दोहरा शतक, 7 विकेट भी चटकाए

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 20, 2019 12:34:41 PM
डैरेन स्टीवंस, image courtesy: KentCricket/ Twitter

डैरेन स्टीवंस, image courtesy: KentCricket/ Twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड में जारी काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन में केंट के ऑलराउंडर डैरेन स्टीवंस ने इतिहास रच दिया. डैरेन ने यहां यॉर्कशायर काउंटी के खिलाफ खेलते हुए पहली पारी में शानदार दोहरा शतक जमाया. डैरेन ने अपनी पारी में 225 गेंदों का सामना किया और 237 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 9 छक्के और 28 चौके जड़े. इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी करते हुए यॉर्कशायर की पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 5 विकेट भी चटकाए. इस उम्रदराज खिलाड़ी ने 18 ओवर के अपने स्पैल में 20 रन देकर यॉर्कशायर काउंटी की आधी टीम को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया. हैरानी की बात ये है कि डैरेन 43 साल के हैं और वे अपने जीवन के 44वें साल में हैं.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया से जल्द ही OUT हो सकते हैं 'लापरवाह' रिषभ पंत, इन युवाओं की चमक सकती है किस्मत

जिस वक्त डैरेन बल्लेबाजी करने के लिए आए थे, उस वक्त उनकी टीम काफी संकट में थी. केंट ने महज 39 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे. जिसके बाद 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डैरेन स्टीवंस ने सैम बिलिंग्स के साथ 6ठे विकेट के लिए 346 रनों की पार्टनरशिप की. केंट का 6ठा विकेट 385 रन के स्कोर पर डैरेन के रूप में ही गिरा. हालांकि, डैरेन मैच की दूसरी पारी में केवल 21 रन बनाकर आउट हो गए थे. डैरेन ने मैच की दोनों पारियों में कुल 258 रन और 7 विकेट भी चटकाए.

ये भी पढ़ें- स्टेडियम की मरम्मत में 61 करोड़ रुपये डकार गई गोवा सरकार, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

डैरेन स्टीवंस के चमत्कारी ऑलराउंड खेल की बदौलत ही केंट ने यॉर्कशायर काउंटी को 433 रनों से बुरी तरह हरा दिया. अपनी इस जादूई पारी की वजह से डैरेन सबसे ज्यादा उम्र में दोहरा शतक और 5 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं. डैरेन स्टीवंस से पहले इंग्लैंड के ही डब्ल्यू. जी. ग्रेस ने साल 1895 में खेले गए एक मैच में दोहरा शतक लगाया था और 5 विकेट भी चटकाए थे. उस समय ग्रेस की उम्र 46 साल और 303 दिन थी.

First Published: Sep 20, 2019 12:34:41 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो