logo-image

विराट कोहली से नहीं, बाबर आजम से करें मेरी तुलना, जानिए किसने कही यह बात

पाकिस्तान के उभरते बल्लेबाज हैदर अली ने कहा है कि वे चाहते हैं कि लोग उनकी तुलना बाबर आजम से करें ना कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से. हैदर अली ने अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था और वह पाकिस्तान सुपर लीग में स्टार बन कर उभरे थे.

Updated on: 23 Mar 2020, 06:55 PM

Karachi:

पाकिस्तान के उभरते बल्लेबाज हैदर अली ने कहा है कि वे चाहते हैं कि लोग उनकी तुलना बाबर आजम से करें ना कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से. हैदर अली ने अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था और वह पाकिस्तान सुपर लीग में स्टार बन कर उभरे थे. हैदर अली ने यूटयूब पर एक वीडियो में कहा, एक बल्लेबाज कभी अपने रोल मॉडल की तरह नहीं बन सकता. लेकिन मैं खुद को बेहतर करके उनकी तरह शॉट खेलने का कोशिश करुंगा. मैं खुद को बेहतर बनाना चाहता हूं जिससे लोग मेरी तुलना बाबर आजम से करें न की विराट कोहली से क्योंकि बाबर के पास अच्छे शॉट हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : BCCI मई में भी आईपीएल के लिए तैयार, जानें नया क्‍या हुआ

उन्होंने कहा कि वह विराट कोहली से सीखना चाहते हैं, लेकिन आजम उनके लिए रॉल मॉडल है. हैदर अली ने कहा, मैं विराट कोहली नहीं बन सकता, लेकिन प्रैक्टिस के जरिये उनके कुछ शॉट सीख सकता हूं. मैं हैदर अली हूं इसलिए हैदर अली की ही तरह खेल सकता हूं. उन्होंने कहा, "मैं फस्र्ट क्लास टूनार्मेंट के दौरान बाबर आजम से मिला था और उन्होंने मेरी बल्लेबाजी के हिसाब से मुझे कुछ टिप्स भी दिए थे. लाहौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भी मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भी उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कोरोना वायरस से आईपीएल की मार्केट वेल्‍यू एक अरब डॉलर घटने की आशंका

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने हैदर अली की तुलना बाबर आजम और विराट कोहली से की थी. रमीज ने कहा था, हैदर एक शानदार बल्लेबाज हैं और उनमें केवल निरंतरता की जरूरत है. वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें नंबर तीन पर खेलना चाहिए.