logo-image

कोच रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी के वापसी के संकेत दिए, ऋषभ पंत की हो सकती है छुट्टी

शास्त्री से मिले संकेतों की मानें तो महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के आस-पास क्रिकेट के मैदान पर लौट सकते हैं. रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के मौजूदा विकेटकीपर ऋषभ पंत की भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

Updated on: 15 Dec 2019, 02:17 PM

नई दिल्ली:

आने वाले समय में जरूरत पड़ने पर टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने टीम में होने वाले इन बदवालों के लिए संकेत भी दे दिए हैं. इतना ही नहीं शास्त्री ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी को लेकर भी सिग्नल दे दिए हैं. टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी को लेकर कोच शास्त्री ने कहा कि माही द्वारा लिया गया ब्रेक का फैसला काफी समझदारी भरा है. शास्त्री ने कहा कि वे उस समय का इंतजार कर रहे हैं, जब धोनी टीम में वापसी करेंगे.

ये भी पढ़ें- 'मस्जिदें गिराई जा रही हैं, मौलवियों को मारा जा रहा और दुनिया के मुसलमान चुप हैं'

शास्त्री से मिले संकेतों की मानें तो महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के आस-पास क्रिकेट के मैदान पर लौट सकते हैं. रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के मौजूदा विकेटकीपर ऋषभ पंत की भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं. रवि शास्त्री ने पंत का नाम लिए बगैर ही कहा कि टी20 विश्व कप में भारत के पास विकेटकीपर के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी और केएल राहुल के विकल्प मौजूद हैं. कोच के इस बड़े बयान से ये साफ है कि ऋषभ पंत का फ्लॉप शो यूं ही जारी रहा तो उनकी टीम से बहुत जल्द ही विदाई हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: आज चेन्नई में खेला जाएगा पहला वनडे, आंकड़ों में टीम इंडिया पर भारी वेस्टइंडीज

कोच ने कहा केएल राहुल के नाम पर जोर देते हुए कहा कि उन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार विकेटकीपिंग करते आ रहे हैं. बताते चलें कि केएल राहुल की मौजूदा फॉर्म भी ऋषभ पंत से काफी बेहतर है. रवि शास्त्री ने यहां मीडिया से बातचीत करते हुए ये साफ कर दिया है कि ऋषभ पंत के घटिया प्रदर्शन को अब ज्यादा दिनों तक नहीं झेला जा सकता. शास्त्री ने कहा कि खिलाड़ियों को टीम में रहते हुए फायदा उठाना होगा. यदि कोई टीम में बल्लेबाज की भूमिका में मौजूद है तो उसकी बल्लेबाजी ठोस होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- फिर विवादों में फंसे राहुल, वीर सावरकर के पौत्र करेंगे मानहानि का केस

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री अब टीम में मौजूद सभी खिलाड़ियों को ताकतवर भूमिका में देखना चाहते हैं. शास्त्री का मानना है कि टीम में खेलने वाले सभी 11 खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत दें, ताकि भारत मैच जीत सके. उन्होंने कहा कि क्रीज पर आते ही कोई बल्लेबाज अपनी चाहत पूरी करना चाहे तो ऐसा मुमकिन नहीं है. टीम इंडिया के हेड कोच ने कहा कि खेल आपको सिखाता है. खेल के प्रति पागलपन की भी एक प्रक्रिया है और आपको यह प्रक्रिया सीखनी होगी.

IND vs WI: आज चेन्नई में खेला जाएगा पहला वनडे, आंकड़ों में टीम इंडिया पर भारी वेस्टइंडीज