BCCI ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दिया बड़ा झटका, इस बात की अनुमति देने से किया इंकार

News State Bureau  |   Updated On : July 20, 2019 03:21:34 PM
BCCI ने ACB को दिया बड़ा झटका, इस अपील को ठुकराया

BCCI ने ACB को दिया बड़ा झटका, इस अपील को ठुकराया (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई गई प्रशासकों की समिति ने अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका दिया है. सीओए ने ने अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के खिलाड़ियों को भारत में बीसीसीआई (BCCI) द्वारा आयोजित घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है. इससे पहले भी बीसीसीआई (BCCI) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट बोर्ड की उस मांग को ठुकरा दिया था जिसमें वह अफगानिस्तान (Afghanistan) प्रीमियर लीग का आयोजन भारत में कराना चाहते थे. बीसीसीआई (BCCI) ने इस अनुरोध को इसलिए मानने से इंकार कर दिया क्योंकि उस दौरान भारत में आईपीएल का आयोजन किया जाता है.

सीओए ने कहा, 'बीसीसीआई (BCCI) की ओर से आयोजित घरेलू मैचों और श्रृंखला में अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाड़ियों को शामिल करना बीसीसीआई (BCCI) के लिए संभव नहीं होगा.'

और पढ़ें: आखिर क्यों वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे एमएस धोनी, खेलेंगे विराट कोहली

गौरतलब है कि पिछले साल अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट बोर्ड के सीईओ शफीक स्टानिकजई ने कहा था कि बीसीसीआई (BCCI) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में क्रिकेट को बेहतर बनाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है.

स्टानिकजई ने कहा, 'बीसीसीआई (BCCI) की भूमिका वास्तव में बहुत अधिक रही है. चूंकि हम भारत आ गए हैं, इसलिए टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है. अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाड़ी भारतीय परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में सफल रहे हैं. बीसीसीआई (BCCI) से हमें जो समर्थन मिला है, वह महत्वपूर्ण है.'

PHOTOS: सारी दुनिया पर चढ़ा Face App का खुमार, तस्वीरों में देखें बुढ़ापे में कैसे दिखेंगे आपके पसंदीदा खिलाड़ी

आपको बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (लखनऊ) अफगानिस्तान (Afghanistan) का नया घर है. इससे पहले देहरादून और ग्रेटर नोएडा दो वेन्यू थे, जिसमें टीम खेलती थी, लेकिन एसीबी के अनुरोध पर वेन्यू बदल दिए गए. अफगानिस्तान (Afghanistan) ने अपना पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ बैंगलोर में खेला था.

First Published: Jul 20, 2019 03:21:34 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो