logo-image

विदेशों में लीग खेलने को लेकर COA का बड़ा बयान, कहा- युवराज सिंह अपवाद, किसी और को नहीं मिलेगी NOC

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI)) ने कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी-20 लीग (Global T20 league) के लिए पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया था.

Updated on: 16 Aug 2019, 07:23 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई (BCCI)) ने कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी-20 लीग (Global T20 league) के लिए पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया था. इस मामले को देखकर कई पूर्व खिलाड़ियों ने राहत की सांस ली थी और उन्हें उम्मीद थी कि अन्य देशों में खेली जा रही लीगों के लिए बोर्ड उन्हें भी एनओसी (NOC) दे देगा, लेकिन प्रशासको की समिति (सीओए (COA)) का कहना है कि युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का मामला अपवाद था और वह किसी और को इस तरह की एनओसी (NOC) नहीं देगा. सीओए (COA) के एक सदस्य ने इस बात की पुष्टि भी की है.

सीओए (COA) सदस्य ने कहा, ‘युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का मामला अलग मामला है. वह अपवाद हैं. हम किसी और अन्य खिलाड़ी को विदेशी लीग में खेलने के लिए एनओसी (NOC) नहीं देंगे. हमने इस मुद्दे पर चर्चा की है और फैसला लिया है कि इस पर कोई कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है.’

और पढ़ें: Ashes 2019: पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने की स्टीव बकनर की बराबरी, बनाया यह रिकॉर्ड

सीओए (COA) के इस फैसले ने बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारियों को हैरान कर दिया है और कहा है कि फैसलों में निरंतरता होना जरूरी है और एक खिलाड़ी को एनओसी (NOC) देने के बाद नीति नहीं बदलनी चाहिए.

बोर्ड के अधिकारी ने कहा, ‘निरंतरता नाम की भी कोई चीज होती है, लेकिन यह इस समय बोर्ड में यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि नहीं है. जब खिलाड़ियों और उनके करियर की बात आती है तो मनमाना रवैया नहीं चल सकता. कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अब भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हो सकते क्योंकि वह बोर्ड की नीति में नहीं है और ऐसे खिलाड़ी अब संन्यास के बारे में सोच रहे होंगे ताकि वह विदेशी लीगों में खेल सकें. यह अचानक से लिया गया यू-टर्न उनके लिए बेईमानी है.’

और पढ़ें: IND vs WI: विराट कोहली के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बनें

बीसीसीआई (BCCI) संन्यास ले चुके अपने पूर्व खिलाड़ियों को विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति देने के लिए कभी राजी नहीं होती है लेकिन सीओए (COA) ने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के मामले में उसने एनओसी (NOC) दे दी जो एक अपवाद है.