logo-image

चीन की महिला टीम ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, महज इतने रन पर हो गई ऑल आउट

बैंकॉक में खेले जा रहे एक T20 क्रिकेट टूर्नामेंट (T20 Cricket Tournament) में चीन की महिला टीम ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

Updated on: 14 Jan 2019, 06:16 PM

नई दिल्ली:

दुनिया भर में क्रिकेट का प्रचार-प्रसार करने में जुटी क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) लगातार प्रयास कर रही है जिस कारण कई दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों में भी इसका प्रभाव बढ़ा है. ICC के इन प्रयासों के चलते चीन में भी क्रिकेट को बढ़ावा देने की दिशा में कदम उठाए गए हैं. साल 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में चीन ने दम भरा था कि वह दुनिया की नं 1 टीम बनकर उभरेगी लेकिन रविवार को जिस तरह से चीन की महिला टीम ने प्रदर्शन किया है उसे देखकर इस बात का सच होना महज एक सपने से ज्यादा कुछ नहीं लगता. 

बैंकॉक में खेले जा रहे एक T20 क्रिकेट टूर्नामेंट (T20 Cricket Tournament) में चीन की महिला टीम ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर ऑल आउट हो जाने का रिकॉर्ड अब चीन के नाम है. थाईलैंड टी20 स्‍मैश में चीन की महिला टीम (China Women Team) इस मैच में संयुक्‍त अबर अमीरात का सामना कर रही थी.

जहां चीन (China) की महिला क्रिकेट टीम महज 14 रन पर आउट हो गयी जो कि पुरूष और महिला दोनों वर्गों में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर है.

और पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में हिटमैन रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड है टीम इंडिया की पनौती, चौंका देते हैं यह आंकड़े 

थाईलैंड टी20 स्मैश (Thailand T20 Smash) के इस मैच में संयुक्त अरब अमीरात (united Arab Emirates) के तीन विकेट पर 203 रन के विशाल स्कोर के जवाब में चीन (China) की पूरी टीम एक घंटे से भी कम समय में दस ओवर में न्यूनतम स्कोर पर आउट हो गयी.

चीन (China) की तरफ से हान लिली ने सर्वाधिक चार रन बनाये. महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में इससे पहले न्यूनतम स्कोर का रिकार्ड मैक्सिको के नाम पर था जिसने पिछले साल ब्राजील के खिलाफ 18 रन बनाये थे.

और पढ़ें: SA vs PAK,3rd Test: पाकिस्तान को 107 से हरा दक्षिण अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप, 3-0 से जीती सीरीज

यूएई (UAE) ने 189 रन से जीत दर्ज की जो कि महिला टी20 अंतर्राष्ट्रीय में नया रिकार्ड है. इससे पहले 2018 में नामीबिया ने लीसेथो को 179 रन से हराया था. थाईलैंड टी20 स्मैश में मलेशिया, इंडोनेशिया और म्यांमार की टीमें भी भाग ले रही हैं.