BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

VIDEO :फिर वापस आया चहल टीवी, कप्‍तान विराट कोहली बोले 60 रन बनाने के बाद थक गए थे

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 12, 2019 02:23:06 PM
यजुवेंद्र चहल का फाइल फोटो

यजुवेंद्र चहल का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली :  

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने शानदार 120 रन बनाए. उन्होंने 125 गेंदों पर खेली गई पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया. कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ यह आठवां शतक है. इसके अलावा बतौर कप्तान उनका यह 20वां शतक है. कप्‍तान विराट कोहली रविवार को जब खेल रहे थे, तब उन्‍हें टीवी पर देखकर ऐसा कतई नहीं लग रहा था कि वे थक गए हैं, लेकिन इस बात का खुलासा कप्‍तान विराट कोहली ने 'चहल टीवी' पर किया है. विराट कोहली ने बताया कि 60-65 रन बनाने के बाद वे थक गए थे, लेकिन हालात ऐसे थे कि उन्‍हें लगातार खेलना पड़ा. 

यह भी पढ़ें ः IND vs WI : सौरव गांगुली को कैसी लगी कप्‍तान विराट कोहली की शतकीय पारी, जानिए यहां

दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्‍य यजुवेंद्र चहल खिलाड़ियों का इंटरव्‍यू लेते हैं. यह काम वे आईपीएल से करते आ रहे हैं, जो भी खिलाड़ी बेहतर खेल का प्रदर्शन करता है, चहल उसका इंटरव्‍यू करते हैं. सोमवार को चहल अंतिम 11 में तो शामिल नहीं थे, लेकिन इस दौरे पर वे टीम के साथ हैं. कप्‍तान विराट कोहली को शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, पुरस्‍कार लेने के बाद चहल ने विराट का इंटरव्‍यू किया. चहल से बातचीत करने हुए विराट ने कहा कि वे थक गए थे, लेकिन जरूरत के हिसाब से उन्‍हें खेलना पड़ा. उन्‍होंने कहा कि हर खिलाड़ी को अपना अनुशासन ऐसा बनाना चाहिए कि वह मैदान पर अपना पूरा दे सके. अगर मैदान पर आप अपना पूरा नहीं दे सकते तो सब बेकार है. 

यह भी पढ़ें ः शतक बनाने के लिए कितने बेचैन थे कप्‍तान विराट कोहली, भुवनेश्‍वर ने किया खुलासा

इसके बाद यजुवेंद्र चहल ने कप्‍तान विराट कोहली से उनके डांस के बारे में भी पूछा. इस पर विराट ने बताया कि भगवान ने इतनी अच्‍छी जिंदगी दी है तो जब भी मौका मिले तो मौज मस्‍ती करनी चाहिए. वे खुद भी ऐसा ही करते हैं. गौरतलब है कि बारिश से बाधित पहले एक दिवसीय मैच में विराट कोहली मैदान पर मौज मस्‍ती करते और डांस करते हुए दिखाई दिए थे.

यह भी पढ़ें ः OMG : तब एक घंटे तक स्‍ट्राइक नहीं बदल पाए थे सचिन तेंदुलकर
इससे पहले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि आप विराट के हावभाव से समझ सकते हैं कि वे शतक लगाने के लिए कितने बेताब थे. वे विश्व कप में एक भी शतक नहीं बना सके थे, केवल 70 या 80 रन के आसपास पहुंचकर आउट हो रहे थे. उन्होंने आउट होने के बाद पवेलियन आकर हमें बताया कि विकेट आसान नहीं था. विराट का यह शतक काफी समय बाद आया है. उन्होंने विश्व कप 2019 में लगातार पांच अर्धशतक लगाए थे, लेकिन वो एक भी अर्धशतक को शतक में नहीं तब्दील कर पाए थे. विराट को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला.

यह भी पढ़ें ः TEAM INDIA में नंबर 4 के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर में घमासान

भुवी ने बताया कि विराट इस शतक के काफी बेकरार थे. इस शतक के साथ ही विराट वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने पाकिस्तान के जावेद मिंयादाद को पीछे छोड़ा. इसके अलावा विराट वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए. उन्होंने सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा.

First Published: Aug 12, 2019 02:21:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो