logo-image

ध्रुव जुरेल के अंडर-19 टीम के कप्तान बनने पर आगरा में खुशी का माहौल, बधाई देने घर पहुंचे लोग

विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव ने 22 पारियों में कुल 1,010 रन बनाए हैं और 55 कैच भी लिए हैं. सेंट पीटर्स कॉलेज में अध्यापक और एक क्रिकेट प्रेमी अनुभव गुप्ता ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि आगरा से केवल क्रिकेटर ही नहीं बल्कि अन्य खेलों को खेलने वाले खिलाड़ी भी निकल रहे हैं.

Updated on: 30 Jul 2019, 06:35 PM

आगरा:

ध्रुव जुरेल के भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान बनने पर आगरा में खुशी का माहौल है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को श्रीलंका में होने वाले यूथ एशिया कप के लिए अंडर-19 टीम की घोषणा की जिसका नेतृत्व ध्रुव करेंगे. यह टूर्नामेंट 3 से 15 सितंबर तक खेला जएगा. महिला टीम की सदस्य दिप्ती शर्मा और पूनम यादव आगरा से ही हैं. इसके अलावा, वेस्टइंडीज दौर के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए दीपक और राहुल चाहर भी आगरा से ताल्लुक रखते हैं. हालांकि, दोनों ने घरेलू क्रिकेट राजस्थान के लिए खेली है. ध्रुव फिलहाल इंग्लैंड में हैं, लेकिन उनके घर हुए जश्न में उनके कोच प्रवेंद्र यादव भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- बेटी की इस भयानक बीमारी की वजह से क्रिकेटर से बिजनेसमैन बने थे माइकल क्लार्क

विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव ने 22 पारियों में कुल 1,010 रन बनाए हैं और 55 कैच भी लिए हैं. सेंट पीटर्स कॉलेज में अध्यापक और एक क्रिकेट प्रेमी अनुभव गुप्ता ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि आगरा से केवल क्रिकेटर ही नहीं बल्कि अन्य खेलों को खेलने वाले खिलाड़ी भी निकल रहे हैं. अनुभव ने कहा, "अभी आगरा में रस्साकशी की प्रतियोगिता हो रही है और विभिन्न राज्यों से महिला टीम इसमें हिस्सा ले रही है."

ये भी पढ़ें- पीवी सिंधु ने थाईलैंड ओपन से वापस लिया अपना नाम, सायना नेहवाल को मिली एंट्री

फॉर्मूला-1 चालक हरविजय बहिया ने कहा, "हमारे पास प्रतिभाशाली खेल संसाधनों की कमी नहीं है, लेकिन प्रतिबद्ध और पेशेवर प्रबंधक नहीं हैं. हाल के वर्षो में, क्रिकेट अकादमियों, मुक्केबाजी संघों का प्रसार हुआ है, और हमारे स्कूल बड़े पैमाने पर खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं. और याद रखें, जो लोग भावुक और प्रतिभाशाली हैं, वे किसी भी तरह से आगे बढ़ने का तरीका निकाल लेंगे." शहर के आर्मी कैंट इलाके में स्थित एकलव्य स्टेडियम में कई खेल प्रेमी अभ्यास करते हैं. पुलिस विभाग से खेलने वाली खिलाड़ी अनीता यादव ने कहा, " विभिन्न खेलों में कोच उपलब्ध हैं और अब नियमित टूर्नामेंट आयोजित किए जा रहे हैं, जो प्रतिभाशाली युवाओं को निखरने और आगे बढ़ने का मौका दे रहे हैं."