logo-image

कप्‍तान विराट कोहली ने किया ऐलान, T20 विश्व कप टीम में होगा एक सरप्राइरज पैकेज

भारतीय टीम (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए टीम में एक सरप्राइज पैकेज (Surprise Package of Team India) हो सकता है

Updated on: 08 Jan 2020, 03:48 PM

New Delhi:

भारतीय टीम (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए टीम में एक सरप्राइज पैकेज (Surprise Package of Team India) हो सकता है, जो बेहतरीन तेजी और बाउंस के साथ गेंदबाजी करेगा. विराट कोहली ने यह बात कहते हुए नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की तरफ इशारा किया है, जिन्होंने श्रीलंका के साथ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दो विकेट लिए. मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में विराट कोहली ने कहा, आपको देखना होगा कि कौन से ऐसे गेंदबाज हैं, जो गेंदबाजी स्किल्स को लेकर समान हैं और फिर आपको एक सीनियर को चुनना होगा. मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी आस्ट्रेलिया जाने वाली टीम में सरप्राइज पैकेज हो सकता है जो शानदार तेजी और बाउंस से गेंदबाजी कर सकता है.

यह भी पढ़ें ः T20 में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले कप्तान बने विराट कोहली

भारत ने होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. विराट कोहली ने प्रसिद्ध कृष्णा के तौर पर भी एक और विकल्प को चुना. उन्होंने कहा, प्रसिद्ध कृष्णा ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा किया है. सभी प्रारूप में इस तरह के गेंदबाज होना वाकई अच्छी बात है. विश्व कप को देखते हुए हमारे पास अच्छे गेंदबाज हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : दशक की पहली हैट्रिक राशिद खान के नाम, बिग बैश लीग में किया कमाल

वहीं जिस नवदीप सैनी की बात विराट कोहली कर रहे हैं, उन्‍होंने भी कहा है कि वे खेल के सभी प्रारूपों में आत्मविश्वास हासिल कर रहे हैं और सफेद व लाल दोनों गेंदों से गेंदबाजी में बेहतर हो रहे हैं. नवदीप सैनी ने मंगलवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में चार ओवरों में महज 18 रन दिए और दो विकेट अपने नाम किए. सैनी को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. सैनी ने कहा, मैं सफेद और लाल दोनों गेंदों से अच्छा करने का आत्मविश्वास हासिल कर रहा हूं. जब मैंने टी-20 में पदार्पण किया था तब मैं तेज गेंदबाजी करना चाहता था, लेकिन अब मैं धीमी गेंदों की अहमियत भी जानता हूं. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कहा, मैं अच्छा अभ्यास कर रहा हूं और आत्मविश्वास से भरा हूं. आत्मविश्वासी होना अहम है और साथ ही वैरिएशन का उपयोग करना भी. नवदीप सैनी ने भारत के लिए अभी तक आठ टी-20 और एक वनडे खेला है.