BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: बीजेपी प्रभारी भूपेन्द्र यादव का बयान, बोले- प्रचंड बहुमत से दर्ज करेंगे जीत- Read More »
  • मोहाली में टीम इंडिया की सुरक्षा में हुई भारी चूक, बीसीसीआई ने जारी की चेतावनी- Read More »

Canada Global T20 League: सुपर ओवर में हुआ खिताब का फैसला, रसेल ने जिताया

News State Bureau  |   Updated On : August 12, 2019 09:11:48 PM
सुपर ओवर में हुआ खिताब का फैसला, रसेल ने जिताया

सुपर ओवर में हुआ खिताब का फैसला, रसेल ने जिताया

नई दिल्ली:  

कनाडा में चल रही ग्लोबल टी20 लीग (Global T20 League) के फाइनल मैच में रोमांच का जबरदस्त आलम देखने को मिला. विनिपेग हॉक्स (Winnipeg Hawks) और वैंकूवर नाइटस (Vancouver Knights) के बीच हुए इस फाइनल मैच में सुपर ओवर का रोमंच देखने को मिला. कैरिबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और वैंकूवर नाइटस (Vancouver Knights) की टीम को दूसरे ग्लोबल टी20 लीग (Global T20 League) का खिताब जिताया. वैंकूवर नाइटस (Vancouver Knights) के कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी विनिपेग हॉक्स (Winnipeg Hawks) की टीम ने शाइमान अनवर की 90 रन की आतिशी पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 192 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में वैंकूवर नाइटस (Vancouver Knights) भी आंद्रे रसल (Andre Russell) की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत 6 विकेट पर 192 रन बनाए.

मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ जिसमें बाजी विनिपेग हॉक्स (Winnipeg Hawks) ने मारी और खिताब अपने नाम कर लिया.

और पढ़ें: ICC ने विश्व कप क्वॉलिफायर के लिए जारी किया दूसरे चरण का कार्यक्रम, देखें पूरा शेड्यूल

सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वैंकूवर नाइटस (Vancouver Knights) की टीम 2 विकेट खोकर 9 रन बना सकी. हॉक्स की टीम ने जीत के लिए मिले 10 रन के लक्ष्य को 4 गेंद में बगौर कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया.

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी विनिपेग हॉक्स (Winnipeg Hawks) की टीम को क्रिस लिन और शाइमान अनवर ने तेज शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 73 रन जोड़े.

लेकिन छठे ओवर की आखिरी गेंद पर आंद्रे रसल (Andre Russell) ने लिन को डुसेन के हाथों कैच कराकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद रेयान पठान ने बल्लेबाजी करने आए सनी सोहेल को सस्ते में पवेलियन वापस भेज दिया.

और पढ़ें: IND vs WI: भारत से हार के बाद बल्लेबाजों पर भड़के वेस्टइंडीज कोच, जानें क्या कहा

ऐसे में अनवर ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए चौथे विकेट के लिए जेपी डुमिनी के साथ 81 रन जोड़े. लेकिन 16वें ओवर की चौथी गेंद पर अनवर 90 रन बनाकर पठान की गेंद पर लपके गए. डुमिनी भी 33 रन बनाने के बाद अली खान की गेंद पर बोल्ड हो गए.

इसके बाद और कोई बल्लेबाजी रन नहीं बना सका और हॉक्स की टीम 8 विकेट खोकर 192 रन बन सकी. आंद्रे रसल (Andre Russell) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए. वहीं पठान और अली खान को 2-2 सफलता हासिल हुई.

जीत के लिए 193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वैंकूवर नाइटस (Vancouver Knights) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में ही एमरिट ने दोनों ओवनर्स को 2 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया. ऐसे में वेन डर दुसे और सैम्स ने पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन 39 रन के स्कोर पर सैम्स भी मीकरेन का शिकार बनकर पवेलियन लौट गए.

उन्होंने 21 रन की पारी खेली. 53 रन के स्कोर दुसेन भी मापकीन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. ऐसे में 7.4 ओवर में चार विकेट गंवाकर मुश्किल में आ गई. इसके बाद कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) मलिक ने एक छोर पर खड़े होकर तेजी से रन बनाए. दूसरे छोर पर उन्हें साद बिन जफर का साथ मिला.

और पढ़ें: नाडा और बीसीसीआई चुनाव को लेकर कल होगी COA की बैठक, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

दोनों ने छठे विकेट के लिए 86 रन जोड़े लेकिन ऐसे में शोएब मलिक (Shoaib Malik) रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. मलिक ने 36 गेंद पर 64 रन की पारी खेली. शोएब मलिक (Shoaib Malik) जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 5 विकेट पर 139 रन था और जीत के लिए नाइट्स को 19 गेंद में 54 रन की दरकार थी.

ऐसे में बल्लेबाजी करने उतरे आंद्रे रसल (Andre Russell) ने चौके-छक्कों की बारिश कर दी. उन्होंने हॉक्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 20 गेंद में 46 रन का पारी खेली. अंतिम ओवर में जीत के लिए 17 रन की दरकार थी.

ऐसे में आंद्रे रसल (Andre Russell) ने तीन गेंदों पर ही 14 रन जोड़ लिए. आखिरी 3 गेंद में 3 रन जीत के लिए वैंकूवर नाइटस (Vancouver Knights) को चाहिए थे लेकिन कलीम साना की चौथी और पांचवीं गेंद पर कोई रन आंद्रे रसल (Andre Russell) नहीं ले सके और जीत के लिए आखिरी गेंद पर 3 रन पर बात आकर अटक गई.

और पढ़ें: IPL13: राजस्थान रॉयल्स का साथ छोड़ दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे अजिंक्य रहाणे

जिस पर आंद्रे रसल (Andre Russell) बाउंड्री नहीं जड़ सके और तीन भागने की उनकी कोशिश नाकाम रही. दूसरे छोर पर भाग रहे साद बिन जफर रन आउट हो गए और मुकाबला सुपर ओवर में चला गया.

First Published: Aug 12, 2019 09:11:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो